logo-image

‘बेगम’ ममता बनर्जी बंगाल को बना देंगी ‘मिनी पाकिस्तान’... शुवेंदु अधिकारी का बड़ा हमला

शुवेंदु ने सभा कर दीदी पर मुस्लिमों (Muslims) का तुष्टीकरण करने का आरोप लगाया. इसके पहले शुवेंदु के काफिले को आक्रामक टीएमसी (TMC) कार्यकर्ताओं ने घेर जबर्दस्त नारेबाजी की थी.

Updated on: 30 Mar 2021, 08:49 AM

highlights

  • शुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप मढ़ा
  • कहा होली की बधाई की जगह दीदी ने होली मुबारक कह साफ दिया संकेत
  • मंगलवार को अमित शाह और मिथुन चक्रवर्ती संग रोड शो करेंगे शुवेंदु

नंदीग्राम:

नंदीग्राम (Nandigram) का संग्राम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के लिए बड़ी चुनौती बनता जा रहा है. दीदी वहां डेरा डाले हुए हैं, तो उनके प्रतिद्वंद्वी शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) उनके लिए बयानों के तीर चलाकर अड़चन साबित हो रहे हैं. सोमवार को तो ममता बनर्जी को भीड़ की कमी से जूझना पड़ा और सभा को विलंब से शुरू करने पर बाध्य होना पड़ा. दूसरे शुवेंदु ने सभा कर दीदी पर मुस्लिमों (Muslims) का तुष्टीकरण करने का आरोप लगाया. इसके पहले शुवेंदु के काफिले को आक्रामक टीएमसी (TMC) कार्यकर्ताओं ने घेर जबर्दस्त नारेबाजी की थी. हालांकि शुवेंदु के जुबानी तीर ममता बनर्जी को नश्तर की तरह चुभ रहे हैं. 

होली की बधाई की जगह ‘होली मुबारक’ कहा
सोमवार को ही नंदीग्राम में चुनावी रैली के दौरान शुवेंदु ने कहा, ‘ममता बनर्जी को ‘ईद मुबारक’ कहने की आदत है. इसीलिए उन्होंने आज होली की बधाई की जगह आप सभी को ‘होली मुबारक’ कहा. बेगम को वोट मत दीजिए. अगर आप बेगम को वोट देंगे तो यह (बंगाल) मिनी पाकिस्तान बन जाएगा. बेगम, सूफियान के अलावा किसी को नहीं जानतीं. बेगम अचानक बदल गईं और मंदिरों में जाने लगीं क्योंकि उन्हें हार जाने का डर है.

शुवेंदु ने ममात को बताया बाहरी
उन्होंने आगे कहा कि आज जो लोग यहां चुनाव लड़ने आए हैं वे बाहर से आए हैं और अस्थाई तौर पर रह रहे हैं. चुनाव के बाद उड़ जाएंगे, जबकि वह (अधिकारी) यहां के स्थाई निवासी हैं और लोगों के सुख-दुख के लिए दिन-रात मौजूद रहेंगे. ऑडियो लीक का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री (ममता बनर्जी) का जो ऑडियो सामने आया है उसमें सुना जा सकता है कि वह नंदीग्राम में पहले भी नहीं आती थीं और आगे भी नहीं आएंगी. ऐसे में वह लगातार झूठ बोलती हैं कि नंदीग्राम के लोगों के लिए हमेशा रही हैं. सच्चाई यही है कि नंदीग्राम में वह कभी नहीं थीं. 

यह भी पढ़ेंः  काफिले पर हमले की कोशिश पर बोले शुभेंदु, विशेष समुदाय के कुछ लोगों का काम

ममता ने भी किया पलटवार
गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने नंदीग्राम की सभा में शुवेंदु अधिकारी पर यूपी-बिहार के गुंडों से मदद मांगने का आरोप लगाया है. ममता ने कहा कि वह रॉयल बंगाल टाइगर हैं और मृत बाघ से घायल बाघ ज्यादा खतरनाक होता है. सोमवार को ममता ने यहां व्हीलचेयर पर बैठकर आठ किलोमीटर लंबा रोड शो किया. इसके जवाब में शुवेंदु अधिकारी ने पांच जनसभाओं को संबोधित किया है और ममता बनर्जी को बाहरी करार दिया.

यह भी पढ़ेंः नंदीग्राम में बरसी ममता बनर्जी, कहा- मैं हूं रॉयल बंगाल टाइगर

मंगलवार नंदीग्राम में चढ़ाएगा सियासी पारा
नंदीग्राम के रण के लिहाज से मंगलवार का दिन भी काफी गहमा-गहमी भरा साबित होने जा रहा है. ममता बनर्जी जहां रोड शो कर सभा करेंगी. वहीं शुवेंदु अधिकारी के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह खुद रोड शो करने आ रहे हैं. उनके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी की रैली में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए सिने स्टार मिथुन चक्रवर्ती भी रोड शो करेंगे. अमित शाह तो दीदी के खिलाफ बेहद आक्रामक रहे ही हैं. अब शुवेंदु अधिकारी के गढ़ में उनका रोड शो दीदी के लिए बड़ी चुनौती ही खड़ी करेगा.