logo-image

कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिला नहीं, एक और नई गुत्थी ने पार्टी को घेरा

यूपीए की चेयर पर्सन सोनिया गांधी बीमारी के सिलसिले में अमेरिका जांच के लिए जा रही हैं. प्रियंका गांधी भी पहले से ही अमेरिका में हैं. अब राहुल गांधी के भी यूएस जाने की चर्चा है.

Updated on: 04 Jul 2019, 10:40 AM

highlights

  • राहुल गांधी के अमेरिका या पटना जाने को लेकर कांग्रेस में उधेड़बुन.
  • सोनिया गांधी की बीमारी के सिलसिले में यूएस जा सकते हैं राहुल.
  • कांग्रेस अध्यक्ष चुनने की जिम्मेदारी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर छोड़ी.

नई दिल्ली.:

कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफा दे देने के बाद अभी यह गुत्थी सुलझी भी नहीं थी कि अगला अध्यक्ष कौन होगा? पार्टी के नेताओं को एक और गुत्थी ने उलझा दिया है. इस गुत्थी को लेकर पार्टी के नेताओं में दो फाड़ हो चुके हैं. दरअसल मामला राहुल गांधी के अमेरिका जाने से जुड़ा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी 5 जुलाई को अमेरिका जा रहे हैं. वहीं यह भी चर्चा है कि अवमानना के एक मामले में राहुल गांधी को 6 जुलाई को पटना की अदालत में पेश होना है. ऐसे में लाख टके का सवाल यही है कि आखिर राहुल गांधी जा कहां रहे हैं?

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी के इस्तीफे पर बोलीं प्रियंका- बहुत कम लोगों में होती है ऐसी हिम्मत

5 को अमेरिका या 6 को पटना!
सबसे बड़ा सवाल कांग्रेस पदाधिकारियों औऱ कार्यकर्ताओं को यह भी मथ रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव अभी हुआ नहीं है और राहुल विदेश जा रहे हैं. कांग्रेस के नेताओं से इस बारे में जानकारी करने पर पुख्ता कुछ भी नहीं मिल पा रहा है. कोई उन्हें अमेरिका भेजा रहा है और कोई पटना. अमेरिका और पटना को लेकर कांग्रेस आधी-आधी बंट चुकी है. कांग्रेस पार्टी की ओर से इस बारे में कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है. हालांकि गुरुवार को राहुल गांधी एक और कानूनी मामले में पेश होने के लिए मुंबई जा रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः 4 घंटे में दिल्‍ली से कानपुर का सफर, दूसरे ट्रायल पर वंदे भारत एक्सप्रेस

गांधी परिवार नहीं होगा अध्यक्ष के चुनाव के वक्त
चर्चा है कि यूपीए की चेयर पर्सन सोनिया गांधी बीमारी के सिलसिले में अमेरिका जांच के लिए जा रही हैं. प्रियंका गांधी भी पहले से ही अमेरिका में हैं. अब राहुल गांधी के भी यूएस जाने की चर्चा है. यानी कांग्रेस पार्टी के अध्‍यक्ष पद के चुनाव के वक्त गांधी परिवार का कोई भी सदस्‍य देश में मौजूद नहीं रहेगा? इस कड़ी में ऐसी चर्चाएं भी सामने आ रही हैं कि पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आहूत करेंगे. इसमें राहुल गांधी के इस्तीफे पर चर्चा होगी. फिर किसी नए अध्यक्ष को या फिर एक ग्रुप को अंतरिम तौर पर फैसले करने के लिए अधिकृत किया जा सकता है.