logo-image

J & K:सांबा में मिली सीक्रेट सुरंग, आतंकियों को भेजने में होती थी इस्तेमाल!

जम्मू-कश्मीर के सांबा में बॉर्डर पर मिली सीक्रेट सुरंग, आतंकियों को भेजने में होती थी इस्तेमाल!

Updated on: 22 Nov 2020, 09:45 PM

जम्मू-कश्मीर:

पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने में इस्तेमाल होने वाली एक सुरंग का पता चला है. सांबा सेक्टर में अंतरर्राष्ट्रीय सीमा पर संदिग्ध आतंकी सुरंग देखा गया है. जिसके बाद मौके पर बीएसएफ, पुलिस और सेना समेत एजेंसियां पहुंची हैं. जम्मू एवं कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास सांबा सेक्टर में सुरंग का पता चला है. बीएसएफ ने टनल का पता लगाया है. 

डीजीपी ने आगे बताया कि सुरंग को लकड़ी और सैंडबैग से छिपाया गया था.  सैंडबैग पाकिस्तान का बना हुआ है. उन्होंने बताया कि बिल्कुल वैसे ही जैसे 72 घंटे पहले बीएसएफ ने एक और सुरंग का पता लगाया था. जिसकी लंबाई 2.45 मीटर थी.

और पढ़ें:सोनिया, राहुल के लिए समर्थन में उतरे सलमान खुर्शीद, सिब्बल और चिदंबरम को दिया जवाब

इधर, नगरोटा एनकाउंटर की जांच कर रही सुरक्षा एजेंसियों ने एक और बड़ा खुलासा किया है. जांच एजेंसियों को शक है कि पाकिस्तान से आने वाले आतंकियों ने भारत में घुसपैठ के लिए सुरंग का इस्तेमाल किया है. ये आतंकी पाकिस्तान के शकरगढ़ से सांबा सेक्टर में सुरंग के जरिए घुसे थे. शक है कि आतंकियों के पास से बरामद सामान में से हथियार और बारूद पहले से ही ट्रक में मौजूद थे.

और पढ़ें:क्या जंगलराज फिर दे रहा दस्तक? मुजफ्फरपुर में कैश वैन लूटने की कोशिश

सुरक्षाबलों का कहना है कि सीमा पर तारबंदी में कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है. आतंकवादी सांबा सेक्टर में सुरंग के जरिए दाखिल हुए. बता दें कि नगरोटा में सुरक्षाबलों के मुठभेड़ में जैश के चार आतंकियों को मार गिराया गया था. इनके पास भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद किए गए थे.