News Nation Logo
Banner

'ISI एजेंट' आफ़ताब का ख़ुलासा, पाकिस्तान को भेजता था भारतीय सेना के मूवमेंट की जानकारी

यूपी के फैजाबाद से गिरफ्तार किए गए कथित पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट आफताब को लखनऊ की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 05 May 2017, 08:03:40 AM

highlights

  • फैजाबाद से पकड़े गए कथित आईएसआई एजेंट आफताब को न्यायिक हिरासत में भेजा गया
  • पुलिस के मुताबिक दो बार पाकिस्तान जाकर आफताब ले चुका था जासूसी की ट्रेनिंग

नई दिल्ली:

यूपी के फैजाबाद से गिरफ्तार किए गए कथित पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट आफताब ने एक चौकाने वाला ख़ुलासा किया है। उसने बताया कि वो भारतीय सेना के मूवमेंट की जानकारी पाकिस्तान को देता था। 

बता दें कि आफ़ताब को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया था। गुरुवार को पूछताछ के लिए लखनऊ की अदालत ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में बड़ा खुलासा ये हुआ है कि आफताब आईएसआई के हैंडलर मेहरबान अली के संपर्क में आया था जिसके बाद वह भारतीय सेना की जासूसी करने लगा था। पुलिस के मुताबिक भारतीय सेना के मूवमेंट से जुड़ी जानकारी पाकिस्तानी खुफिया विभाग के हैंडलर को देने के लिए उसे मोटा पैसा मिलता था।

पुलिस ने दावा किया है कि पूछताछ में आफताब ने स्वीकार किया है कि मेहरबान अली के माध्यम से वो दो बार पाकिस्तान गया था जहां उसे आईएसआई ने ट्रेनिंग दी थी। पुलिस के मुताबिक आफताब 1 मई 2014 को वाघा बॉर्डर के जरिए ट्रेनिंग लेने के लिए पाकिस्तान गया था।

पुलिस के मुताबिक जांच में आफताब ने बताया कि वो लखनऊ, फैजाबाद और अमृतसर में सेना और उनकी बटालियन के मूवमेंट की हर खबर कोर्ड वर्ड के जरिए आईएसआई हैंडलर को दिया करता था। इसके बदले उसे मुंबई में बैठे अल्ताफ के जरिए जासूसी के लिए पैसा मिलता था। अल्ताफ को भी पुलिस मुंबई से गिरफ्तार कर चुकी है।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना पर आतंकी हमला, 2 जवान घायल, ड्राइवर की मौत

हालांकि पुलिस को अबतक ये पता नहीं चला है कि दिल्ली में बैठा मेहरबान अली कौन है। पुलिस उसकी जांच और खोज में जुटी हुई है।

और पढ़ें: पाकिस्तान ने बर्बरता पर फिर बोला झूठ, कहा उकसावे की हरकतों से बाज आए भारत

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 May 2017, 12:03:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.