logo-image

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की मौत, अब तक 2 लोगों Corona से गंवाई जान

महाराष्ट्र (Maharashtra) के बुलढाणा जिले में 71 साल के एक शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई. वह सऊदी अरब से लौटा था. शक था कि शख्स कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित था.

Updated on: 14 Mar 2020, 09:43 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र (Maharashtra) के बुलढाणा जिले में 71 साल के एक शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई. वह सऊदी अरब से लौटा था. शक था कि शख्स कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शख्स को डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर की समस्या थी. हालांकि मृतक के सैंपल को जांच के लिए लैब में भेजा गया है. अगर सैंपल पॉजिटिव होता है तो यह कोरोना वायरस से तीसरा मौत होगा

बता दें कि कोरोना वायरस से पहले भी दो मौत हो चुकी है. पहला मामला कर्नाटक के कलबुर्गी में हुआ जहां 69 साल के शख्स की मौत कोरोना वायरस से हो गई. वहीं दिल्ली में एक महिला की मौत शुक्रवार को हो गई. उनकी उम्र 69 साल की थी.

इसे भी पढ़ें:कांग्रेस ने विधायकों को व्हिप जारी किया, कमलनाथ ने अमित शाह को पत्र लिख किया ये अनुरोध

सिविल सर्जन प्रेमचंद पंडित ने बताया कि कुछ दिन पहले उच्च रक्तचाप की शिकायत होने पर मरीज को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और शनिवार सुबह कोरोना वायरस से संक्रमण के लक्षण सामने आने पर बुलढाणा के जनरल अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था.

और पढ़ें:मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के गिने चुने दिन, बीजेपी ने राज्यपाल से की फ्लोर टेस्ट की मांग

उन्होंने बताया, ‘मृतक के नमूने परीक्षण के लिए प्रयोगशाला भेजे गये है. उसकी मौत दोपहर चार बजकर 20 मिनट पर हुई और जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है.

भारत में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 84 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. इनमें ठीक हो चुके 10 मरीज और 2 मौत के मामले भी शामिल हैं.