logo-image

कुलभूषण-फैजा के वीजा विवाद में सुषमा ने सरताज अजीज को सुनाई खरी-खोटी

पाकिस्तानी नागरिक फैजा तनवीर को कैंसर इलाज के लिए भारत का वीजा मिलने पर देरी होने पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारत सरकार का पक्ष साफ किया है।

Updated on: 10 Jul 2017, 01:01 PM

highlights

  • कुलभूषण-फैजा वीजा विवाद पर सुषमा ने सरताज अजीज को सुनाई खरी-खरी
  • सुषमा ने ट्विट कर कहा फैजा को सरताज अजीज की वजह से वीजा मिलने में देरी

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी नागरिक फैजा तनवीर को कैंसर के इलाज के लिए भारत का वीजा मिलने में देरी होने पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारत सरकार का पक्ष साफ किया है।

एक के बाद एक कई ट्विट कर सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज को आड़े हाथों लेते हुए कहा सरताज अजीज फैजा के वीजा के लिए अनुशंसा करने में देरी कर रहे हैं जिससे उसे वीजा नहीं मिल पा रहा।

सुषमा ने ट्विट कर कहा नियम के मुताबिक अगर सरताज अजीज अनुशंसा करेंगे तो फैजा को तुरंत मेडिकल वीजा जारी कर दिया जाएगा। इसके साथ ही सुषमा ने ये भी साफ किया इलाज के लिए भारत आने वाले हर पाकिस्तानी नागरिक से उनकी काफी सहानुभूति है।

दूसरे ट्विट में विदेश मंत्री ने वीजा को लेकर पाकिस्तान के दोहरे मापदंड पर भी निशाना साधा। सुषमा ने सरताज अजीज को याद दिलाया की पाकिस्तान में फांसी की सजा पाए कुलभूषण जाधव की मां श्रीमती अवंतिका जाधव के वीजा आवेदन को अब तक लंबित रखा गया है।

ये भी पढ़ें: फिर नई ऊंचाई पर सेंसेक्स, 31600 का स्तर पार तो निफ्टी 9700 के पास

कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में सैन्य कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है जिसपर आईसीजे (इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस) ने रोक लगा दी है।

कुलभूषण जाधव की मां के वीजा आवेदन को लंबित रखने के मामले में सरताज अजीज को खूब खरी-खोटी सुनाई। सुषमा ने कहा निजी तौर पर चिट्ठी लिखकर मैंने जाधव की मां के लिए अजीज से वीजा देने का आग्रह किया लेकिन उन्होंने जवाबी चिट्ठी भेजने तक के शिष्टाचार को भी नहीं निभाया।

गौरतलब है कि रविवार को पाकिस्तान की रहने वाली फैजा ने अपने कैंसर के इलाज के लिए सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई थी। दोनों देशों के खराब संबंधों की वजह से इस्लामाबाद स्थित भारतीय दूतावाज से फैजा को वीजा नहीं मिला था।

ये भी पढ़ें: RJD बैठक में तेजस्वी के समर्थन में विधायक, नहीं देंगे इस्तीफा