logo-image

विपक्ष के एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगने पर सुषमा स्वराज का पलटवार, सेना आतंकियों को मारने गई थी लाशें गिनने नहीं

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने विपक्ष के एयर स्ट्राइक के सबूत मांगे जाने पर पलटवार किया.

Updated on: 10 Mar 2019, 04:48 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान पर वायुसेना की गयी एयर स्ट्राइक को लेकर कांग्रेस समेत अन्य विपक्ष पार्टी के नेताओं ने सरकार से सबूत की मांग की. विपक्ष की इस मांग के बाद सियासत गरमा गयी है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने विपक्ष के सबूत की मांग पर पलटवार किया. विदेश मंत्री ने कहा, अगर कोई ओयर स्ट्राइक के सबूत मांगता है तो उन्हें जाकर बताये कि सेना आतंकियों को मारने गयी थी या उनकी लाशें इकट्ठे करने गयी थी. उन्होंने आगे कहा, 'दूसरे देश में मारकर आये है उनके शव कैसे उठाकर लाये. बता दें कि ममता बनर्जी, दिग्विजय सिंह समेत कई अन्य विपक्ष नेता ने एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगे.'

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी से बालाकोट बमबारी का सच बताने की अपील की और पुलवामा में हुए आतंकी हमले को दुर्घटना करार दिया. इससे पहले पुलवामा हमले को लेकर केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर सवाल उठाने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अब एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगे है. ममता बनर्जी ने सरकार से एयर स्ट्राइक की जानकारी मांगी. पीओके में घुसकर भारतीय वायुसेना की ओर से की गई एयर स्ट्राइक पर समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह ने भी सवाल उठाया था.

गौरतलब है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना के लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था. 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था. इस भयावह हमले में 40 CRPF जवान शहीद हो गए थे. पुलवामा जिले में आतंकी ने श्रीनगर-जम्मू हाई-वे पर अपनी विस्फोटकों से लदी एसयूवी सीआरपीएफ की बस से टकराकर उसमें विस्फोट कर दिया. धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए और आस पास जवानों के शव टुकड़ों में सड़क पर बिखेर गए. जैश ए मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. पुलिस ने आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की है. उन्होंने बताया कि अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था.