logo-image

सुषमा स्वराज ने मौत से चंद मिनटों पहले आर्टिकल 370 पर पीएम मोदी को दिया यह संदेश

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री रहीं सुषमा स्वराज का मंगलवार को निधन हो गया है.

Updated on: 07 Aug 2019, 07:21 AM

नई दिल्ली:

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री रहीं सुषमा स्वराज का मंगलवार को निधना हो गया है. सुषमा स्वराज काफी दिनों से बीमार चल रही थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें हार्ट अटैक आने के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. सुषमा स्वराज ने अपनी मौत से चंद मिनटों पहले आर्टिकल-370 को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को यह बड़ा संदेश दिया था. 

यह भी पढ़ेंः पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेत्री सुषमा स्वराज का एम्स में निधन

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता सुषमा स्वराज जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 खत्म होने से काफी खुश हैं. इसे लेकर उन्होंने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है. सुषमा स्वराज का अंतिम ट्वीट बहुत ही मार्मिक है. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री जी आपका हार्दिक अभिनंदन. मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी.

बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से जम्मू-कश्मीर पर ऐतिहासिक फैसला लिया गया है. केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल-370 और आर्टिकल-35ए खत्म कर दिया है. राज्यसभा के बाद लोकसभा से भी जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल 2019 बिल पास हो गया है. इसके पक्ष में 351 और विपक्ष में 72 वोट पड़े. एक सांसद गैर मौजूद रहा, जबकि कुल 424 सदस्यों ने वोटिंग में हिस्सा लिया है.