logo-image

Video: सुषमा स्वराज के निधन पर फूट-फूट कर रोए लाल कृष्ण आडवाणी

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन देशभर में गम का माहौल है. बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक तक तमाम बड़ी हस्तियां सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दे रहे हैं

Updated on: 07 Aug 2019, 11:42 AM

नई दिल्ली:

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन देशभर में गम का माहौल है. बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक तक तमाम बड़ी हस्तियां सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. इस बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, राष्ट्र ने एक उल्लेखनीय नेता खो दिया है. मेरे लिए यह एक अपूरणीय क्षति है और मुझे सुषमाजी की बहुत याद आएगी. उसकी आत्मा को शांति मिले. स्वराज जी, बांसुरी और उनके परिवार के सभी सदस्यों के प्रति मेरी संवेदना. इसके बाद एलके आडवाणी और उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणा ने सुषमा स्वाराज के आवास जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. 

यह भी पढ़ें: Sushma Swaraj last rite LIVE: अमरोहा के शख्‍स ने इस अंदाज में दी सुषमा स्‍वराज को श्रद़्धांजलि

इस दौरान आडवाणी और उनकी बेटी काफी भावुक नजर आए. दोनों सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी और उनके पति स्वराज कौशल से मिलकर फूटफूट कर रोए. 

बता दें, इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने भी सुषमा स्वराज को उनका आवास पर श्रद्धांजलि दी. श्रद्धांजलि देते वक्त पीएम मोदी भावुक हो गए.

यह भी पढ़ें: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से जुड़े इस किस्से को सुनकर नम हो जाएंगी आंखें

बता दें, सुषमा स्वराज का 67 वर्ष की आयु में निधन हो गया. वो हार्ट अटैक के बाद एम्स में भर्ती थीं. पिछले काफी दिनों से सुषमा स्वराज बीमार चल रही थीं. सुषमा स्वराज मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री थीं उन्होंने अपने कार्यकाल से सबको प्रभावित किया था. आपको बता दें कि 2019 का लोकसभा चुनाव उन्होंने खराब स्वास्थ्य के चलते नहीं लड़ा था.1970 में वो सक्रिय राजनीति में आई और पहली बार 1977 में सबसे कम उम्र की कैबिनेट मंत्री बनीं थीं. उनके निधन पर पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई.