logo-image

सोशल मीडिया पर सुषमा स्वराज का ये ट्वीट हुआ था काफी वायरल, जानें क्या दिया था जवाब

जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक यूजर को मजाकिया अंदाज में जबरदस्त जवाब दिया था, जिससे उनका ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.

Updated on: 07 Aug 2019, 12:54 AM

नई दिल्ली:

Sushma Swaraj Death: पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का निधन हो गया है. पिछले कुछ महीनों से सुषमा स्वराज बीमार चल रही थीं. सुषमा स्वराज ने 67 साल की उम्र में दिल्ली स्थित एम्स (AIIMS) में आखिरी सांस लीं. जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक यूजर को मजाकिया अंदाज में जबरदस्त जवाब दिया था, जिससे उनका ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.

यह भी पढ़ेंः Sushma Swaraj : एकलौती बेटी बांसुरी को छोड़ अनंतकाल में विलीन हो गईं पूर्व विदेश मंत्री

सुषमा स्वराज पिछले तीन दशकों से बीजेपी के मुख्य महिला चेहरे के रूप में पहचानी जाती रही हैं. 2014 में मोदी सरकार आने के बाद उन्हें विदेश मंत्री का अहम पद सौंपा गया था. सुषमा स्वराज के विदेश मंत्री रहने के दौरान उनकी ट्विटर वॉल ने मीडिया में खूब सुर्खियां पाईं. सुषमा स्वराज ट्विटर पर आईं मदद की गुहारों पर तुरंत कार्रवाई करती थीं तो गलत डिमांड करने वालों को झिड़की देने से भी नहीं चूकती थीं.

लेकिन, जब एक बार सुषमा स्वराज के इन गंभीर प्रयासों का मजाक बनाने की कोशिश की गई थी तो उन्होंने उसी लहजे में जवाब भी दिया था. साल 2017 में करण सैनी नाम के एक ट्विटर यूजर ने सुषमा स्वराज को टैग करके लिखा था कि मैं मंगल ग्रह पर फंस गया हूं. मंगलयान से भेजा गया खाना (987 दिनों पहले) अब खत्म हो रहा है. मंगलयान-II कब भेजा जा रहा है. तब सुषमा स्वराज ने इस यूजर को जवाब दिया था कि अगर आप मंगल ग्रह पर फंस गए हैं तो वहां मौजूद भारतीय दूतावास आपकी मदद करेगा.

यह भी पढ़ेंः सुषमा स्वराज के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने जताया दुख, कही ये बात 

सुषमा स्वराज का मजाकिया अंदाज में दिया गया यह जवाब तब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. लोगों ने उनकी यह कहकर तारीफ की थी कि उन्होंने जवाब देने के साथ ही विदेश मंत्रालय की ठसक और ताकत भी दिखाई है. बाद में करण सैनी ने अपने ट्वीट जवाब दिया था और कहा था कि मेरा ट्टीट पूरी तरह से मजाकिया लहजे में था.