logo-image

जानिए कौन हैं सुषमा स्वराज की इकलौती बेटी बांसुरी

सुषमा स्वराज ने साल 1975 में सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील स्वराज कौशल से शादी की थी. उनकी एक ही बेटी है जिनका नाम है बांसुरी कौशल

Updated on: 07 Aug 2019, 02:14 PM

नई दिल्ली:

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनके निधन के बाद देशभर में गम का माहौल है. बुधवार सुबह से दिग्गजों का श्रद्धांजलि देने का दौरा जारी है. फिलहाल सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर बीजेपी मुख्यालय लाया गया है जहां उनकी बेटी बांसुरी भी मौजूद हैं. सुषमा स्वराज ने साल 1975 में सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील स्वराज कौशल से शादी की थी. उनकी एक ही बेटी है जिनका नाम है बांसुरी कौशल.

यह भी पढ़ें: Sushma Swaraj last rite LIVE: बीजेपी मुख्‍यालय पहुंचा सुषमा स्‍वराज का पार्थिव शरीर, श्रद्धांजलि देने उमड़े लोग

बांसुरी ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है. वह इनर टेम्पल से कानून में बैरिस्टर की डिग्री लेने के बाद क्रिमिनल लॉयर बनीं. बांसुरी दिल्ली हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में क्रिमिनल लॉयर हैं. बांसुरी चर्चा में उस वक्त आईं थी जब IPL के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी पासपोर्ट मामले में राहत मिलने के बाद बांसुरी समेत 8 लोगों को ट्विटर पर बधाई दी थी. दरअसल ललित मोदी ने इस दौरान अपनी लीगल टीम को बधाई दी थी. इस लीगल टीम में बांसुरी का नाम भी शामिल था. जिस समय ललित मोदी को राहत मिली उस समय वे कोर्ट में ही मौजूद थी. 

यह भी पढ़ें: सुषमा स्वराज के निधन पर राहुल गांधी, सोनिया और मनमोहन सिंह ने दी श्रद्धांजलि

बीजेपी ने किया था बचाव

इसके बाद बीजेपी ने बांसुरी का बचाव करते हुए कहा था कि सुषमा स्वराज की बेटी का अपना प्रोफेशन है और वह अपने काम के लिए आजाद हैं.