News Nation Logo

सोशल डिस्टेंसिंग के पालन में कई स्तरों पर चूक, कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या पर बोले सुशील मोदी

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, अब तक बिहार के 11 जिलों में कोरोना के मरीज मिले हैं. इनमें सबसे अधिक सीवान में 29 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं.

By : Dalchand Ns | Updated on: 10 Apr 2020, 02:08:03 PM
Sushil Kumar Modi

सोशल डिस्टेंसिंग के पालन में कई स्तरों पर चूक, बोले सुशील मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

कोरोना वायरस (COVID-19) से तेजी से बढ़ते मामलों को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने चिंता जताई है. उन्होंने लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) में चूक को उसके लिए जिम्मेदार ठहराया है. सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने कहा कि लॉकडाउन के 15 दिन बाद भी कोरोना के नए मरीजों की संख्या में वृद्धि से जाहिर है कि सामाजिक दूरी बरतने के निर्देश का पालन करने में कई स्तरों पर चूक हो रही है.

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया परिवार, 18 लोगों में हुई कोविड-19 की पुष्टि

बिहार के उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा सामाजिक दूरी बरतने के नियमों को न मानने के कारण सरकार ने कुछ इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित कर जिले की सीमा सील करने और लॉकडाउन के पालन में सख्ती करने का आदेश दिया है. उन्होंने सभी धर्मगुरुओं से भी आग्रह किया है वे सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील करें. मोदी ने कहा, 'धर्मगुरुओं को भी अपील करनी चाहिए कि अभी सफाई रखना, सामाजिक दूरी बनाना, डॉक्टरों की राय मानना और स्वास्थ्यकर्मियों का सम्मान करना ही सबसे बड़ा ईमान है.'

बता दें कि बिहार में वैश्विक बीमारी कोरोना के वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. शुक्रवार को सीवान के दो और लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जिससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 60 तक पहुंच गई. राज्य में इस महामारी से अब तक एक व्यक्ति की मौत हुई है. वह व्यक्ति मुंगेर का रहने वाला था और कतर से लौटा था. पटना एम्स में इलाज के दौरान उसकी मौत हुई थी.

यह भी पढ़ें: COVID19 से जंग के बीच नीतीश कुमार के करीबी मंत्री ने यह तस्वीर पोस्ट कर सरकार की कराई फजीहत

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, अब तक बिहार के 11 जिलों में कोरोना के मरीज मिले हैं. इनमें सबसे अधिक सीवान में 29, पटना में 5, मुंगेर में 7, नालंदा में 2, गया में 5, गोपालगंज में 3, बेगूसराय में 5, लखीसराय, सारण, नवादा और भागलपुर में एक-एक समेत कुल 60 कोरोना के मरीज मिले हैं.

इस बीच सीवान के इस क्षेत्र को पूरी तरह सील करते हुए लोगों के घरों से भी निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है. बेतिया, बेगूसराय और नवादा के अलावा भी कई जिलों में कंप्लीट लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. कई इलाकों को कोरोना हॉस्टस्पॉट घोषित कर उन्हें सील कर दिया गया है.

यह वीडियो देखें: 

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 10 Apr 2020, 01:18:16 PM