logo-image

Sushant Singh Case: रिया-शोविक और मिरांडा की जमानत याचिका पर आज बॉम्बे HC में सुनवाई

Sushant Singh Rajput Death Case: रिया और शोविक के अलावा बॉम्बे हाईकोर्ट में सुशांत के सहयोगी सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और ड्रग पैडलर अब्दुल बासित परिहार की जमानत याचिका पर भी सुनवाई होनी है. रिया को 9 सितंबर को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था.

Updated on: 29 Sep 2020, 08:49 AM

मुंबई:

सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Death Case) के मामले से जुड़े ड्रग्स केस (Drugs Connection) में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) उनके भाई शोविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. रिया मुंबई की भायकला जेल में बंद हैं. रिया को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने 9 सितंबर को ड्रग्स लेने और उसकी खरीद फरोख्त में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया था. कोर्ट ने उन्हें 6 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया हैं. रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर 23 सितंबर को सुनवाई होनी थी, लेकिन भारी बारिश के चलते कोर्ट की छुट्टी हो गई थी. जिसके बाद सुनवाई 29 सितंबर तक टल गई थी.

यह भी पढ़ेंः ड्रग्स कनेक्शन में फंसी सारा अली खान, बिटिया से नाराज हैं डैडी सैफ अली खान !

ड्रग्स केस में 20 लोग गिरफ्तार
सुशांत से जुड़े ड्रग्स मामले में अब तक एनसीबी 20 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. इनमें रिया और शोविक के अलावा सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, हेल्पर दीपेश सांवत और कई ड्रग्स पैडलर शामिल हैं. ये सभी फिलहाल न्यायिका हिरासत में जेल की सलाखों के पीछे हैं. यह सुनवाई इसलिए अहम है, क्योंकि शनिवार को जब एनसीबी ने दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर से पूछताछ की थी, तब एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर एम.ए. जैन ने मीडिया से कहा था कि वह अब अपने इनवेस्टिगेशन के बारे में जो कुछ बताएंगे, कोर्ट में बताएंगे.

यह भी पढ़ेंः 'हरामखोर' कहते वक्‍त नहीं लिया था कंगना का नाम, हाई कोर्ट में संजय राउत के वकील बोले

NCB की ओर से इस मामले में जांच कर रही टीम को साफ कह दिया गया है कि वह पूरे मामले को आगे बढ़ाएं. इस बैठक के बाद एनसीबी प्रमुख ने जांच टीम से कहा है कि 6 महीने के अंदर इस मामले में चार्जशीट दाखिल करनी है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने पिछले दिनों दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और रकुलप्रीत सिंह से पूछताछ की थी. अभी कई और फिल्मी सितारे उनकी रडार में हैं. एनसीबी के सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए कई ड्रग पैडलर्स ने कई फिल्मी सितारों को ड्रग्स मुहैया कराने की बात कबूल की है. सूत्रों के मुताबिक अगले 48 घंटों के अंदर फिल्मी जगत के कई बड़े सितारों को एनसीबी समन भेजकर पूछताछ के लिए बुला सकती है.