News Nation Logo

SSR Case: CBI जांच से बैकफुट पर BMC, अब क्वरंटीन की रखी ये शर्त

सुशांत सिंह केस की जांच सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सौंप दी है. जिसके बाद बीएमसी अब बैकफुट पर आ गई है. साथ ही महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस के बीच हलचल तेज हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 20 Aug 2020, 12:16:51 AM
सुशांत सिंह राजपुत

सुशांत सिंह राजपुत (Photo Credit: सुशांत सिंह राजपुत (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:

सुशांत सिंह केस की जांच सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने सीबीआई को सौंप दी है. जिसके बाद बीएमसी अब बैकफुट पर आ गई है. साथ ही महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस के बीच हलचल तेज हो गई. सीबीआई टीम के आने की आहट से बीएमसी घबरा गई है. कोर्ट के फैसले के बाद बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने कहा कि यदि सीबीआई की टीम सात दिनों के लिए मुंबई आती है तो उन्‍हें क्वारंटाइन नहीं किया जाएगा. लेकिन अगर वे सात दिनों से अधिक अवधि के लिए आते हैं तो उन्हें हमारी ईमेल आईडी के माध्यम से छूट के लिए आवेदन करना होगा और हम उन्हें छूट देंगे.

यह भी पढ़ें- J&K के हंदवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच एनकाउंटर, 2 आतंकी ढेर

सीबीआई (CBI) की एक टीम मुंबई जाने के लिए तैयार बैठी

बता दें सुप्रीम कोर्ट के आदेश से पहले ही सीबीआई (CBI) की एक टीम मुंबई जाने के लिए तैयार बैठी है ताकि इस केस से जुड़े लोगों से ज्यादा से ज्यादा से ज्यादा पूछताछ करके सच उगलवाया जा सके. वहीं सुशांत के केस की जांच के लिए सीबीआई अब मुंबई जाएगी. सीबीआई अब मुंबई पुलिस से केस डायरी, सभी गवाहों के बयानए सभी संदिग्धों के बयान, ऑटोप्सी और फॉरेंसिक रिपोर्ट मांगेगी। इसके अलावा शुरूआत, सीबीआई क्राइम सीन का विजिट करके करेगी.

यह भी पढ़ें- कौन सत्ता में रहेगा और कौन संगठन में काम करे यह पार्टी तय करती है: सचिन पायलट

बयान की रिकॉर्ड सौंपने के लिए जल्द कह सकती 

वहीं सीबीआई मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर सभी साक्ष्य और बीते दो महीनों में लिए गए बयान की रिकॉर्ड सौंपने के लिए जल्द कह सकती है. सीबीआई के शीर्ष सूत्रों के मुताबिक, जांच में जुटाए गए सभी साक्ष्य को साझा करने के लिए एजेंसी मुंबई पुलिस को पत्र लिखेगी. सीबीआई मुंबई पुलिस से ऑटोप्सी रिपोर्ट, अपराध स्थल की तस्वीरों का विवरण मांगेगी और इसे सीएफएसएल में तैनात फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ साझा किया जाएगा. सूत्रों ने कहा कि एजेंसी उन सभी व्यक्तियों के बयानों की मांग करेगी जिनके बयान पिछले दो महीनों में दर्ज किए गए थे और साथ ही दिवंगत अभिनेता के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण की भी मांग करेगी जो मुंबई पुलिस के पास हैं. 

यह भी पढ़ें- भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित, मध्य भारत में अगले पांच दिन में भारी बारिश की संभावना: आईएमडी

आईटी सेल की एक टीम जल्द ही मुंबई का दौरा करेगी 

सूत्रों ने कहा कि इस मामले की जांच कर रही सीबीआई की आईटी सेल की एक टीम जल्द ही मुंबई का दौरा करेगी और क्राइम सीन को फिर से रीक्रिएट करेग. साथ ही अगर जरूरत पड़ी तो वह अधिक कर्मियों के लिए मुंबई की सीबीआई शाखा से मदद भी लेगी. सीबीआई इस बात की भी जांच करेगी कि अभिनेता के परिवार द्वारा इस साल की फरवरी में व्हाट्सएप के माध्यम से मुंबई पुलिस में की गई शिकायत पर कार्रवाई क्यों नहीं की. सूत्र ने कहा कि मुंबई पुलिस के अधिकारियों की भी सीबीआई एसआईटी द्वारा जांच की जाएगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Aug 2020, 12:10:20 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो