logo-image

सुषमा स्वराज की मदद से सर्जरी के लिए भोपाल से दिल्ली के एम्स पहुंचा बच्चा

बच्चे के पिता ने कहा कि परिवार इसके लिए सभी का आभारी है जिन्‍होंने मंत्रियों तक बात पहुंचाई और सुषमा स्‍वराज का विशेष रूप से शुक्रिया।

Updated on: 28 Jan 2017, 12:17 AM

highlights

  • सुषमा की मदद से इलाज के लिए दिल्ली पहुंचा बच्चा
  • बच्चे को है हार्ट की बीमारी सर्जरी के लिए पहुंचा दिल्ली

नई दिल्ली:

विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने शुक्रवार को एक तीन दिन के बच्‍चे की मदद करते हुए उसे ऑपरेशन के लिए दिल्‍ली भिजवाने का इंतजाम किया। विदेश मंत्री की मदद की वजह से ही भोपाल के हार्ट पीड़ित बच्चे को दिल्ली के एम्स में लाया गया है जहां उसका इलाज किया जा रहा है। 

ट्विटर पर सक्रिय रहने वाली सुषमा स्वाराज को ट्वीट के जरिए पता चला कि भोपाल में जन्मा दो दिन का एक बच्चा, हार्ट की बीमारी से पीड़ित है और उसका सर्जरी किया जाना बेहद जरूरी है। क्योंकि भोपाल में इस बीमारी से संबंधित सर्जरी के लिए कोई डॉक्‍टर उपलब्‍ध नहीं है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तुरंत ही बच्चे की मदद के लिए आगे खड़ी हो गईं और ट्विटर के ज़रिये ही दिल्ली आने का प्रस्ताव भेज दिया।

ओम का जन्‍म 23 जनवरी को हुआ है। उसके माता-पिता को पता चला कि उनका बच्चा स्वस्थ नहीं है जिसके बाद बच्चे के मामा ने 25 जनवरी को इस बारे में ट्वीट किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जेपी नड्डा को भी टैग किया।

महाराष्‍ट्र कांग्रेस के सचिव शहजाद पूनावाला के ट्वीट से सुषमा स्‍वराज को जानकारी मिली। जिसेक बाद उन्‍होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए ओम के पिता देवेश का नंबर पता किया।

सुषमा के इस मदद से खुश बच्चे के पिता ने कहा कि हमें इस तरह की कार्रवाई की उम्‍मीद नहीं थी। हमें 27 जनवरी को सुबह उनका(सुषमा) कॉल आया और बताया कि इलाज के लिए दिल्‍ली के एम्‍स में सारी व्‍यवस्‍था कर दी गई है। इसके बाद परिवार शाम को पांच बजे दिल्ली के लिए रवाना हो गया।

इसे भी पढ़ेंः दो दिन के बच्चे को सुषमा स्वराज का जीवनदान

उन्‍होंने कहा कि परिवार इसके लिए सभी का आभारी है जिन्‍होंने मंत्रियों तक बात पहुंचाई और सुषमा स्‍वराज का विशेष रूप से शुक्रिया।