logo-image

सर्वे में सामने आए चौकाने वाले आंकड़े, कायम है मोदी लहर, 60 फीसदी से ज्यादा लोगों को राहुल पर नहीं भरोसा

दरअसल कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्र सरकार पर भले ही लगातार हमलावर हो रही है लेकिन 73 फीसदी देशवासियों को अब भी पीएम नरेंद्र मोदी पर अधिक भरोसा है.

Updated on: 24 Jun 2020, 07:31 AM

नई दिल्ली:

सी वोटर ने अपने हालिया सर्वे में देश की आवाम का मन टटोलने की कोशिश की है जिसमें चौकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं. दरअसल कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्र सरकार पर भले ही लगातार हमलावर हो रही है लेकिन 73 फीसदी देशवासियों को अब भी पीएम नरेंद्र मोदी पर अधिक भरोसा है. सी वोटर के हालिया सर्वे के मुंताबिक महज 14.4 फीसदी लोगों ने ही राहुल गांधी पर थोड़ा भरोसा जताया है.

यह भी पढ़ें- 4,000 करोड़ रुपए के घोटाले से जुड़े वरिष्ठ IAS अधिकारी ने अपने घर में की खुदकुशी, जानें पूरा मामला

सर्वे के मुताबिक 73.6 फीसदी भारतीय मानते हैं कि भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ही चीन के साथ जारी विवाद का निपटारा करने में सक्षम है. वहीं महज 16.7 फीसदी लोगों ने इस विवाद पर विपक्ष के रुख का समर्थन किया. जबकि 9.6 फीसदी लोग मानते हैं कि न तो सरकार और न ही विपक्ष चीन से निपटने में सक्षम है.

60 फीसदी मानते हैं कि चीन को माकूल जवाब नहीं दिया गया

चीन के खिलाफ उचित कार्रवाई की गई या नहीं के जवाब में 60 फीसदी ने कहा कि चीन को माकूल जवाब नहीं दिया गया. इन्हें लगता है कि जवानों की शहादत का बदला अभी पूरा नहीं हुआ है. वहीं 39 फीसदी को लगता है कि गलवान घाटी में 20 जवानों की मौत पर केंद्र सरकार ने चीन के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है और सही कदम उठाया.

68 फीसदी ने चीन को पाकिस्तान से बड़ा खतरा बताया

सर्वे में 68 फीसदी देशवासियों ने चीन को पाकिस्तान से बड़ा खतरा बताया है. इनके मुताबिक चीन अधिक खतरनाक पड़ोसी है. वहीं 32 फीसदी लोग मानते हैं कि देश के लिए पाकिस्तान बड़ी मुसीबत है. सर्वे में 68 फीसदी लोगों को लगता है कि देश वासी चीनी सामान का बहिष्कार कर पाएंगे जबकि 31 फीसदी मानते हैं कि लोग चीनी सामान खरीदते रहेंगे.

61 फीसदी लोगों को राहुल गांधी पर भरोसा नहीं

पीएम मोदी और राहुल गांधी के बीच अपना नेता चुनने की बात पर अधिकतर लोगों का झुकाव मोदी की ओर रहा. करीब 61 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्हें राहुल गांधी पर बिलकुल भी भरोसा नहीं है. हालांकि राहुल लगातार सरकार पर कूटनीतिक मोर्चे पर नाकाम होने का आरोप लगाते रहे हैं