News Nation Logo
Breaking

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सीबीआई मालिक के इशारे पर कर रही है काम: कांग्रेस

ये कार्रवाई जानबूझ कर लोगों का ध्यान नोटबंदी से हटाने के लिए किया गया है।

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 12 Dec 2016, 12:25:56 AM
रणदीप सुरजेवाला- ANI

नई दिल्ली:  

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सीबीआई ने शनिवार को पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी और उनके भाई संजीव त्यागी और वकील गौतम खेतान को गिरफ्तार किया था। अदालत ने इन तीनों को चार दिनों की रिमांड पर जेल भेज दिया है।

कांग्रेस सीबीआई की कार्रवाई को बदले की कार्रवाई बता रही है, साथ ही उनपर कई सारे आरोप भी लगाए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का कहना है कि ये कार्रवाई जानबूझ कर लोगों का ध्यान नोटबंदी से हटाने के लिए किया गया है।

ये भी पढ़ें- सायरस मिस्त्री का पलटवार, कहा अगस्ता डील में टाटा संस के डायरेक्टर विजय सिंह की अहम भूमिका थी

सुरजेवाला ने कहा, सच ये है कि 2003 में अगस्ता डील के तहत बीजेपी ने ही कम्पार्टमेंट की ऊंचाई बढ़वाई थी।

सुरजेवाला ने सीबीआई की भूमिका पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि क्या सीबीआई ने वाजपेयी सरकार के पीएमओ, उस समय के रक्षा मंत्री या तब के किसी पीएमओ अधिकारी से इस बारे में पूछताछ की है? बीजेपी बेवजह इल्ज़ाम लगाना बंद करे।

उन्होंने कहा सीबीआई पिछले ढ़ाई साल में कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी फिर अचानक ये सब कुछ कैसे होने लगा? सीबीआई चीफ़ राकेश स्थाना अपने मालिक के कहने पर बदले की नियत से कार्रवाई कर रही है जिससे लोगो के ध्यान नोटबंदी से हटाया जा सके।

देश में पहली बार सीबीआई ने किसी घोटाले में वायु सेना के किसी पूर्व अध्यक्ष को गिरफ्तार किया है। एक जनवरी 2014 को भारत ने इस वीवीआईपी हेलीकॉप्टर का सौदा रद्द कर दिया था। आरोप था कि इस खरीद में ठेके की शर्तों का उल्लंघन किया गया और सौदे के बदले 423 करोड़ रुपए की दलाली खाई गई।

First Published : 12 Dec 2016, 12:12:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.