logo-image

रामदास को सूर्या का जवाब, कहा, जय भीम किसी ग्रुप को टारगेट नहीं करती

रामदास को सूर्या का जवाब, कहा, जय भीम किसी ग्रुप को टारगेट नहीं करती

Updated on: 12 Nov 2021, 03:00 PM

चेन्नई:

तमिल स्टार सूर्या ने गुरुवार को पीएमके नेता को जबाव देते हुए कहा कि न तो उनका और न ही उनकी फिल्म इकाई का, किसी व्यक्ति या समुदाय का अपमान करने का कोई इरादा था। हाल में ही पीएमके नेता और पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ अंबुमणि रामदास ने आरोप लगाया था कि सूर्या की फिल्म विशेष समुदाए को टारगेट करती है।

जय भीम पर पीएमके नेता द्वारा उठाए गए सवालों की श्रृंखला के जवाब में, सूर्या ने एक बयान में कहा कि जय भीम की मूल अवधारणा यह है कि, सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति चंद्रू द्वारा तर्क दिए गए एक मामले में, न्याय स्थापित करने में मदद करने के लिए अधिकारियों के खिलाफ एक कानूनी संघर्ष था। हमने उन समस्याओं के बारे में भी बात करने का प्रयास किया है, आम लोग दैनिक जीवन में जिनका सामना करते हैं।

इस आरोप का खंडन करते हुए कि जय भीम की इकाई ने योजनाबद्ध तरीके से एक विशेष समुदाय का अपमान किया था, सूर्या ने कहा कि न तो मेरी टीम, और न ही मैंने कभी किसी व्यक्ति या समुदाय का अपमान करने का कोई इरादा रखा है जैसा कि उन्होंने अपने पत्र में उल्लेख किया है। मुझे आशा है कि आप जानते हैं कि जैसे ही कुछ लोगों ने गलतियों की ओर इशारा किया था, उसमें सुधार किए गए थे।

बयान को डॉ रामदास के लिए संबोधित किया गया था, जिनकी पार्टी मुख्य रूप से वन्नियार समुदाय का प्रतिनिधित्व करती है।

यह कहते हुए कि वह डॉ रामदास के इस बयान से पूरी तरह सहमत थे कि रचनात्मक स्वतंत्रता की आड़ में किसी भी समुदाय का अपमान करने का अधिकार किसी को नहीं दिया गया है, सूर्या ने कहा कि मेरा मानना है कि आप भी स्वीकार करेंगे कि रचनात्मक स्वतंत्रता को अवश्य ही स्वीकार करना चाहिए।

यह बताते हुए कि एक फिल्म एक वृत्तचित्र नहीं थी, सूर्या ने बताया कि जय भीम इकाई ने फिल्म की शुरूआत में ही एक डिस्क्लेमर दिया था, यह कहते हुए कि यह एक ऐसी कहानी है, जो केवल एक वास्तविक घटना से प्रेरित थी और फिल्म में पात्र, नाम और घटनाएँ पूरी तरह से काल्पनिक थीं।

सूर्या ने कहा कि जब लोग गरीबों के कल्याण में रुचि नहीं रखते हैं, तो वे अधिकार प्राप्त करते हैं, वे ठीक उसी तरह से व्यवहार करते हैं, चाहे उनकी जाति, धर्म, भाषा या क्षेत्र कुछ भी हो। इसके लिए दुनिया में बहुत सारे उदाहरण हैं।

सूर्या ने कहा कि इस फिल्म के जरिए हमने सत्ता के खिलाफ सवाल उठाए हैं। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि इसे पर जारनीति ना करें। अभिनेता लोगों की मदद करना जारी रखेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.