logo-image

सुरेश प्रभु ने नागरिक उड्डयन मंत्री का कार्यभार संभाला, गजपति राजू के इस्तीफे के बाद खाली हुआ था मंत्रालय

केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार संभाल लिया है।

Updated on: 12 Mar 2018, 04:07 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार संभाल लिया है। हाल ही में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के सांसद अशोक गजपति राजू के एनडीए सरकार से इस्तीफे के बाद यह मंत्रालय खाली हुआ था।

सोमवार को पदभार संभालने के बाद सुरेश प्रभु ने कहा कि नागरिकों को अच्छी हवाई यात्रा का अनुभव देने की दिशा में काम करना लक्ष्य रहेगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में वे देश भर में हवाई कनेक्टविटी को बढ़ाने की दिशा में लगातार काम करेंगे।

सुरेश प्रभु ने कहा, 'विमानन उद्योग का रोजगार पैदा करने में अहम रोल है। आपने पीएम मोदी के नेतृत्व में आकाश की कोई सीमा नहीं है, जो भी आपने विकास का ट्रेलर देखा है। आशा करता हूं कि मीडिया हमारा सहयात्री बनेगी ताकि हम साथ में सुरक्षित लैंड कर सकें।'

इससे पहले सुरेश प्रभु ने रेल मंत्रालय से इस्तीफा देने के बाद 3 सितंबर 2017 को वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय का कार्यभार संभाला था। अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के वक्त सितंबर 2000 से अगस्त 2002 तक सुरेश प्रभु ऊर्जा मंत्रालय का कार्यभार भी संभाल चुके हैं।

दरअसल आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने से इनकार किए जाने के बाद टीडीपी के दोनों केंद्रीय मंत्रियों अशोक गजपति राजू और वाई एस चौधरी ने हाल ही में प्रधानमंत्री को अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा था कि वह पिछले 4 साल से धैर्य दिखा रहे हैं और उन्होंने हर तरह से केंद्र सरकार को मनाने की कोशिश की।

और पढ़ें: PNB स्कैम में बेटी को बचाने के लिए जेटली ने साध रखी है चुप्पी - राहुल