logo-image

कोई भी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाता है उसे देखते ही गोली मार दो: रेल राज्यमंत्री

सार्वजनिक संपत्ति और रेलवे को हो रहे नुकसान को लेकर केंद्रीय रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी ने कहा कि उन्हें देखते ही गोली मार दो.

Updated on: 18 Dec 2019, 12:11 AM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. कई जगहों पर प्रदर्शनकारी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं. बसों में आग लगाई जा रही है, रेलवे ट्रैक को नुकसान पहुंचाया जा रहा है. सार्वजनिक संपत्ति और रेलवे को हो रहे नुकसान को लेकर केंद्रीय रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी (Suresh Angadi) ने कहा कि मैंने जिलाधिकारी और रेलवे प्रशासन से कहा है कि अगर कोई भी रेलवे समेत सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाता है तो उसे वहां पर गोली मार दिया जाए.

केंद्रीय रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी ने कहा है कि मेरे 13 लाख कर्मचारी दिन-रात रेलवे को आगे ले जाने के लिए काम कर रहे हैं. लेकिन कुछ कांग्रेस समर्थित उपद्रवी तत्व तोड़फोड़ मचा रहे हैं. नागरिकता संशोधन कानून किसी को नुकसान पहुंचाने वाला नहीं है. अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बंग्लादेश से आने वाले अल्पसंख्यक है उन्हें नागरिकता दी जा रही है. लेकिन लोकल अल्पसंख्यक जिसको कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है वो हंगामा कर रहे हैं वो भारत की अर्थव्यवस्था को गिराने की कोशिश में लगे हुए हैं. जिसकी मैं निंदा करता हूं.'

इसके साथ ही मैं संबंधित जिलाधिकारी और रेलवे प्रशासन को चेतावनी दी है कि जो भी रेलवे समेत सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाता है उसे वहीं गोली मार दी जाए. क्योंकि सार्वजनिक संपत्ति को बनाने में टैक्स पेयर का पैसा लगा है. जो मेहनत से कमाते हैं. इसलिए सरकार वल्लभ भाई पटेल की तरह कड़ा फैसला लेगी.

इसे भी पढ़ें:इमरान खान के CAA वाले बयान पर भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया, कहा- इतिहास का ज्ञान नहीं

इधर, जामिया मिलिया इस्लामिया यूनीवर्सिटी और नागरिकता संशोधन में हुई हिंसा मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी विपक्षी दलों के प्रतिनिधिमंडल के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने पहुंची हैं. उनके साथ 12 दलों के नेता शामिल रहे. सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ ज्ञापन सौंपा. सोनिया गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार जनता की आवाज दबा रही है. उत्तर पूर्व और असम में भारी तनाव के हालात पैदा हो गए हैं.