logo-image

JEE और NEET परीक्षा स्थगित होंगी या नहीं, सुप्रीम कोर्ट आज करेगा याचिका पर सुनवाई

इंजीनियर और मेडिकल प्रवेश परीक्षा जेईई मेन और एनईईटी 2020 की परीक्षा स्थगित करने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज यानी 17 अगस्त को सुनवाई होगी.

Updated on: 17 Aug 2020, 09:47 AM

नई दिल्ली:

इंजीनियर और मेडिकल प्रवेश परीक्षा जेईई मेन और एनईईटी 2020 की परीक्षा स्थगित करने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज यानी 17 अगस्त को सुनवाई होगी. इस याचिका में परीक्षा दिसंबर तक टालने की मांग की गई है. दोनों परीक्षाओं के लिए इस साल करीब 25 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है. कोरोना संकट को देखते हुए परीक्षा दिसंबर तक टालने की मांग की गई है. इसके अलावा इस मामले में गृह मंत्रालय और शिक्षा मंत्रालय को भी पत्र लिखा गया है और परीक्षा स्थगित करने पर विचार करने को कहा गया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच मानसूत्र सत्र बनाएगा अनोखा रिकॉर्ड, 1952 के बाद होगा ऐसा...

बता दें, इस मामले में मई को घोषणा की गई थी कि नीट परीक्षा जुलाई को और आईआईटी जेईई मेन 18, 20, 21, 22 और 23 जुलाई को होगी. लेकिन फिर घोषणा हुई कि कोरोना संकट के चलते परीक्षा टाल दी गई हैं और अब ये परीक्षा सितंबर में आयोजित की जाएंगी. 1 से 6 सितंबर तक जेईई मेन परीक्षा जबकि जेईई एडवांस परीक्षा 27 सितंबर को कराने की घोषणा की गई है. इसके अलावा 13 सितंबर को नीट की परीक्षा आयोजित की जानी है.

यह भी पढ़ें: संसद भवन एनेक्सी में लगी भीषण आग, बड़ा नुकसान होने की आशंका

ऐसे में छात्रों के अभिभावकों ने कोरोना संकट को देखते हुए ये परीक्षा दिसंबर तक टालने की अपील की है. इससे पहले उन्होंने सोशल मीडियो पर अभियान चलाकर अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की लेकिन जब इसका कोई असर नहीं हुआ तो सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई.