logo-image

सुप्रीम कोर्ट के वकीलों को मिली जान की धमकी, इंग्लैंड के नंबर से आया फोन

वकीलों के अनुसार धमकी भरे कॉल में कहा गया है कि वो सुप्रीम कोर्ट में पीएम मोदी मोदी की सुरक्षा को लेकर जारी सुनवाई में भाग न लें

Updated on: 10 Jan 2022, 04:53 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट के वकीलों को धमकी मिली है. वकीलों ने यह दावा किया है कि उनको धमकी भरे फोन आए हैं, जिसमें जान से मारने की बात कही गई है. वकीलों का कहना है कि ये फोन उनको सिख फॉर जस्टिस की ओर से इंग्लैंड के नंबर से आए हैं. ये सभी कॉल ऑटोमेटेड थे. धमकी देने ने कॉल के माध्यम से कहा है कि वो किसानों और पंजाब के सिखों के खिलाफ मुकदमों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न करें.

कॉल सुप्रीम कोर्ट के वकील विष्णु शंकर जैन को मिली

असल में वकीलों ने दावा किया है कि उनको धमकी भरा एक वीडियो मिला है.  ये कॉल सुप्रीम कोर्ट के वकील विष्णु शंकर जैन को मिली हैं. वहीं, पुलिस इन वीडियो क्लिप की जांच में जुटी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सिख फॉर जस्टिस ने 5 जनवरी को पंजाब में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक की जिम्मेदारी ली है. वकीलों के अनुसार धमकी भरे कॉल में कहा गया है कि वो सुप्रीम कोर्ट में पीएम मोदी मोदी की सुरक्षा को लेकर जारी सुनवाई में भाग न लें. उनका कहना है कि 1984 में हुए सिख दंगों में अब तक किसी भी दोषी का सजा नहीं मिली है, लिहाजा इस केस में सुनवाई नहीं होनी चाहिए.

सुरक्षा चूक केस में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई

गौरतलब है कि पंजाब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक केस में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की. सर्वोच्च अदालत ने इस मामले की जांच के लिए केन्द्र और पंजाब सरकार द्वारा गठित अलग-अलग समितियों पर सोमवार को रोक लगा दी. इस दौरान कोर्ट ने कहा कि शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता में वह एक समिति गठित करेगा.