logo-image

सुप्रीम कोर्ट का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिला, दो रजिस्ट्रार हुए होम क्वारनटीन

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) का संक्रमण लगातार अपना पांव पसारता जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का एक कर्मचारी सोमवार को कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाया गया, जिससे हड़कंप मच गया है.

Updated on: 27 Apr 2020, 11:04 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) का संक्रमण लगातार अपना पांव पसारता जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का एक कर्मचारी सोमवार को कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाया गया, जिससे हड़कंप मच गया है. वहीं, शीर्ष कोर्ट के दो रजिस्ट्रार को भी होम क्वारेंटीन में भेज दिया गया. अब यह जानकारी प्राप्त की जा रही है कि संक्रमित कर्मचारी किन-किन लोगों के संपर्क में आया है.

यह भी पढ़ेंः Covid-19 के स्रोत की अंतरराष्ट्रीय जांच के आह्वान पर चीन ने दिया ये बेतुका जवाब, जानें क्या कहा

बताया जा रहा है कि पिछले सप्ताह दो बार कोरोना वायरस से संक्रमित कर्मचारी सुप्रीम कोर्ट आया था. हालांकि, कोरोना के संक्रमण से बचने को अदालतों की कार्यवाही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हो रही है. अब सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिकारी कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी उपायों को लेकर विचार विमर्श कर रहे हैं. आपका बता दें कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ने वाले डॉक्टर्स, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी के साथ-साथ अन्य वे लोग जो सीधे मोर्चे पर तैनात हैं, वो भी इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ रहे हैं.

डॉ. हर्षवर्धन के OSD दफ्तर का गार्ड कोरोना वायरस से संक्रमित

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. इसी क्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Health Minister Harsh Vardhan) के ओएसडी कार्यालय का गार्ड रविवार को कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है.

यह भी पढ़ेंःगृह मंत्रालय ने कहा- गेहूं की 80 प्रतिशत से अधिक फसल की कटाई हुई, जबकि इतने करोड़ लोगों को मिला रोजगार

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के ओएसडी दफ्तर का गार्ड कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है. इसकी जानकारी सामने आते ही सरकारी महकमे में हड़कंप मच गया. इसके बाद तुरंत ही संबंधित ओएसडी को क्वारेंटीन कर दिया गया है. साथ ही संबंधित दफ्तर को भी बंद कर दिया गया है.