logo-image

Google पर भी छाया रहा 'Super-30', 2019 में सबसे ज्यादा खोजे गए आनंद कुमार

सुपर 30 (Super 30) के संस्थापक आनंद कुमार प्रसिद्घ व्यक्तित्व श्रेणी में गूगल सर्च (Google Search) में इस बार लोगों द्वारा सबसे ज्यादा खोजे गए लोगों की सूची में शामिल हुए हैं.

Updated on: 12 Dec 2019, 12:59 PM

पटना:

सुपर 30 (Super 30) के संस्थापक आनंद कुमार प्रसिद्घ व्यक्तित्व श्रेणी में गूगल सर्च (Google Search) में इस बार लोगों द्वारा सबसे ज्यादा खोजे गए लोगों की सूची में शामिल हुए हैं. आनंद गूगल सर्च के प्रसिद्घ व्यक्तित्व श्रेणी में सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले पांच लोगों में शामिल हैं. आनंद की जीवनी पर हाल ही में 'सुपर 30' फिल्म बनी है, जिसमें बॉलीवुड के प्रसिद्घ अभिनेता ऋतिक रोशन ने आनंद की भूमिका निभाई है.

और पढ़ें: पाकिस्तान में छाए रहे विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान और सारा अली खान

गूगल के 'टॉप ट्रेंडिंग पर्सनैलिटी कैटेगरी' में विंग कमांडर अभिनंदन पहले नंबर हैं, जबकि प्रसिद्घ गायिका लता मंगेशकर और पूर्व भारतीय अलराउंडर युवराज सिंह पहले से तीन नंबर हैं. आनंद इस सूची में चौथे नंबर पर हैं.

गूगल ने 'इयर इन सर्च 2019' की सूची में इस साल के टॉप ट्रेंड्स के बारे में बताया है कि आखिर अलग-अलग कैटेगरी में लोगों ने इस साल सबसे ज्यादा क्या सर्च किया है. उल्लेखनीय है कि भारत में लोगों ने 2019 में सबसे ज्यादा क्रिकेट वर्ल्ड कप के बारे में सर्च किया है.

ये भी पढ़ें: ऋतिक रोशन ने सुपर 30 को लेकर किया खुलासा, कहा मेरी मां ने 9 बार देखी

आनंद कुमार चर्चित शिक्षण संस्थान 'सुपर 30' के संस्थापक हैं, जो भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा कराने के लिए चर्चित हैं. यहां प्रतिवर्ष निर्धन परिवार से आने वाले 30 बच्चों आईआईटी की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराई जाती है. आनंद ने अगले वर्ष कुछ और बड़ा करने की अपनी योजना की घोषणा की है और एक नए कार्यक्रम के तौर-तरीकों पर वह काम कर रहे हैं.