logo-image

विकलांग महिला से मारपीट के आरोप में कर्नाटक का सिपाही निलंबित (लीड)

विकलांग महिला से मारपीट के आरोप में कर्नाटक का सिपाही निलंबित (लीड)

Updated on: 30 Jan 2022, 05:35 PM

बेंगलुरू:

कर्नाटक पुलिस ने रविवार को एक पुलिस अधिकारी को बेंगलुरू में ड्यूटी के दौरान एक विकलांग महिला पर पथराव करने और उसे घायल करने के बाद सार्वजनिक रूप से लात मारी और मारपीट करने के आरोप में रविवार को निलंबित कर दिया।

बेंगलुरु के हलासुरुगेट पुलिस स्टेशन में तैनात असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (एएसआई) नारायण निलंबित पुलिस अधिकारी हैं। पुलिस के अनुसार, मंजुला नाम की दिव्यांग महिला ने एएसआई नारायण पर अचानक उस समय पत्थर फेंका जब वह एक टो किए गए वाहन में बैठे थे।

कथित तौर पर पत्थर नारायण के चेहरे पर लगा और खून बहने लगा। महिला की हरकत से नाराज एएसआई ने उसे बार-बार लात मारी, गालियां दीं और बाल पकड़कर सड़क पर घसीटते रहे।

हालांकि, लोगों ने पुलिसकर्मी से महिला को जाने देने के लिए कहा, क्योंकि वह मानसिक रूप से अस्वस्थ बताई जा रही थी। नारायण ने महिला के साथ मारपीट जारी रखी। बाद में उन्होंने एसजे पार्क थाने में शिकायत की और महिला को हिरासत में ले लिया गया।

इस दौरान लोगों ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। वीडियो के वायरल होते ही लोगों ने पुलिस अधिकारी द्वारा महिला पर किए गए नृशंस हमले की निंदा की।

बेंगलुरू के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने अब विकलांग महिला के साथ सार्वजनिक रूप से मारपीट करने के आरोप में एएसआई को निलंबित कर दिया है।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि महिला का हाथ अपंग है और पुलिस द्वारा वाहनों को खींचने से नफरत करती है, इसलिए उसने जहां भी पुलिस को देखा, उसने पुलिस पर पथराव किया। जांच चल रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.