logo-image

अधिकारी के खिलाफ जातिसूचक गाली देने पर उत्तर प्रदेश का इंस्पेक्टर निलंबित

अधिकारी के खिलाफ जातिसूचक गाली देने पर उत्तर प्रदेश का इंस्पेक्टर निलंबित

Updated on: 30 Jul 2021, 09:35 AM

चंदौली (उत्तर प्रदेश):

चंदौली में एक आधिकारिक मामले को लेकर हुई बहस के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अनिल कुमार को कथित तौर पर जातिसूचक गाली देने और धमकी देने वाले इंस्पेक्टर रवींद्र सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

महानिरीक्षक वाराणसी रेंज, एस.के. भगत ने एएसपी द्वारा इंस्पेक्टर पर लगाए गए आरोप की जांच करने के बाद गुरुवार शाम एडीजी वाराणसी जोन बृजभूषण के माध्यम से अपनी रिपोर्ट डीजीपी को सौंपी, जिसके बाद इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया।

बुधवार को एएसपी का शिकायत पत्र, जिसे उन्होंने डीजीपी, एडीजी वाराणसी जोन के अलावा मुख्यमंत्री और एससी/एसटी आयोगों को भेजा था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उक्त निरीक्षक ने उन्हें जातिवादी टिप्पणी के साथ धमकी दी थी। पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

एडीजी ने इसे गंभीरता से लेते हुए आईजी वाराणसी रेंज को मामले की जांच करने को कहा है।

आईजी ने अपनी जांच में पाया कि एएसपी को पुलिस लाइन के रिकॉर्ड में गड़बड़ी का पता चलने के बाद, उनके और इंस्पेक्टर के बीच तीखी बहस हुई, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर जातिवादी टिप्पणी की।

उन्होंने बताया कि आईजी ने अपनी विस्तृत जांच के निष्कर्षों के आधार पर निरीक्षक को निलंबित कर दिया है और विभागीय कार्रवाई का भी आदेश दिया गया है।

उन्होंने कहा कि, एडीजी को सौंपी गई रिपोर्ट में की गई अन्य सिफारिशें गोपनीय हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.