logo-image

अमरिंदर सिंह के बाद अब किसे मिलेगी पंजाब की कमान, सुनील जाखड़ समेत इन नामों पर चल रही चर्चा

पंजाब के सीएम पद की दौड़ में सुनील जाखड़ सबसे आगे

Updated on: 18 Sep 2021, 05:09 PM

चंडीगढ़:

पंजाब के पूर्व राष्ट्रपति सुनील जाखड़ मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं, सूत्रों ने कहा कि पार्टी आप का मुकाबला करने के लिए चुनाव से पहले गैर सिख चेहरा पेश करना चाहती है, जो राज्य में मजबूत हो रही है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी चुनाव में एक सिख, नवजोत सिंह सिद्धू को राज्य पार्टी प्रमुख और गैर सिख संयोजन के रूप में चाहती है। दूसरा नाम जो सामने आ रहा है वह प्रताप सिंह बाजवा का है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के प्रेस सचिव ने शनिवार को कहा कि विश्वासघात से आश्चर्यचकित करने वाले लोगों को प्रतिशोध के साथ सदमे के लिए तैयार रहना चाहिए।

मुख्यमंत्री और आलाकमान के बीच जारी तनातनी के बारे में बात किए बिना प्रेस सचिव विमल सुंबली ने ट्वीट कर बताया, अगर लोग आपको विश्वासघात से आश्चर्यचकित करते हैं, तो आपको उचित प्रतिशोध के साथ उन्हें सदमे देने का अधिकार है।

इस बीच, एआईसीसी के प्रतिनियुक्त पार्टी महासचिव अजय माकन और हरीश चौधरी शाम को होने वाली कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में चंडीगढ़ पहुंच चुके हैं। प्रदेश पार्टी प्रभारी हरीश रावत भी यहां हैं।

माना जा रहा है कि सीएलपी की बैठक से चंद घंटे पहले ही आलाकमान ने अमरिंदर सिंह को इस्तीफा देने के लिए कह दिया था ताकि नए पदाधिकारी का चुनाव हो सके।

हालांकि मुख्यमंत्री ने अपमानित होने पर पार्टी छोड़ने की धमकी दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.