logo-image

सुनंदा पुष्कर मामले में शशि थरूर को राहत, विदेश जाने की अनुमति

सुनंदा पुष्कर मामले में शशि थरूर को राहत, विदेश जाने की अनुमति

Updated on: 30 Apr 2019, 10:59 AM

नई दिल्ली.:

कांग्रेसी नेता शशि थरूर को सुनंदा पुष्कर मामले में बड़ी राहत मिली है. दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें विदेश जाने की इजाजत दे दी है. अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध मौत के मामले में जांच का सामना कर रहे शशि थरूर ने अदालत से विदेश जाने की अनुमति मांगी थी. इस पर अदालत ने उन्हें 5 मई से 20 मई तक अमेरिका जाने की इजाजत दे दी है.

गौरतलब है कि 17 जनवरी, 2014 की रात दिल्ली के एक पांच सितारा होटल के कमरे में कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर मृत मिली थीं. कथित तौर पर इससे एक दिन पहले सुनंदा और पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के बीच ट्विटर पर बहस हुई थी.

यह भी पढ़ेंः भारतीय सेना ने ढूंढे हिममानव के कदमों के निशान, जानें पूरा सच

सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में शशि थरूर सहित कई व्यक्तियों से पूछताछ हो चुकी है. दिल्ली पुलिस थरूर के घरेलू सहायक नारायण सिंह, चालक बजरंगी और दोस्त संजय दीवान का पॉलीग्राफ टेस्ट भी करवा चुकी है. यहां तक कि विसरा को दोबारा जांच के लिए एफबीआइ लैब भेजा गया, फिर भी कुछ पता नहीं लग पाया था.

29 सितंबर 2014 को एम्स के मेडिकल बोर्ड ने सुनंदा के शव का पोस्टमार्टम रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को सौंपा था. इस रिपोर्ट में कहा गया था कि सुनंदा की मौत जहर से हुई है. बोर्ड ने कहा था कि कई ऐसे रसायन हैं जो पेट में जाने या खून में मिलने के बाद जहर बन जाते हैं. लिहाजा, उनके वास्तविक रूप के बारे में पता लगाना बहुत मुश्किल होता है.