News Nation Logo
Banner

सुनंदा पुष्कर मर्डर केस: कांग्रेस नेता शशि थरूर को विदेश जाने की मिली इजाजत

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में आरोपी कांग्रेस नेता शशि थरूर को विदेश जाने की दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने इजाजत दे दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 29 May 2019, 05:07:39 PM
Sunanda Pushkar death case

नई दिल्ली:  

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में आरोपी कांग्रेस नेता शशि थरूर को विदेश जाने की दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने इजाजत दे दी है. कोर्ट ने उन्हें सशर्त इजाजत दी है. शशि अब 1 जून से 2 जुलाई तक विदेश यात्रा कर सकते है. थरूर लिटरेचर फेस्टिवल में जाने के लिए फ्रांस और यूके जाने की इजाजत मांगी थी. कोर्ट ने थरूर से कहा कि वो विदेश में जहां जहां रूकेंगे उसका पता और फोन नंबर अदालत को बताएं. साथ ही संबंधित दस्तावेजों को कोर्ट में जमा करवाने के बाद शशि थरूर को कोर्ट से विदेश जाने की जमानत मिल गई.

गौरतलब है कि 17 जनवरी, 2014 की रात दिल्ली के एक पांच सितारा होटल के कमरे में कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर मृत मिली थीं. कथित तौर पर इससे एक दिन पहले सुनंदा और पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के बीच ट्विटर पर बहस हुई थी. सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में शशि थरूर सहित कई व्यक्तियों से पूछताछ हो चुकी है. दिल्ली पुलिस थरूर के घरेलू सहायक नारायण सिंह, चालक बजरंगी और दोस्त संजय दीवान का पॉलीग्राफ टेस्ट भी करवा चुकी है. यहां तक कि विसरा को दोबारा जांच के लिए एफबीआइ लैब भेजा गया, फिर भी कुछ पता नहीं लग पाया था.

ये भी पढ़ें: सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी की अर्जी कोर्ट ने की खारिज

29 सितंबर 2014 को एम्स के मेडिकल बोर्ड ने सुनंदा के शव का पोस्टमार्टम रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को सौंपा था. इस रिपोर्ट में कहा गया था कि सुनंदा की मौत जहर से हुई है. बोर्ड ने कहा था कि कई ऐसे रसायन हैं जो पेट में जाने या खून में मिलने के बाद जहर बन जाते हैं. लिहाजा, उनके वास्तविक रूप के बारे में पता लगाना बहुत मुश्किल होता है.

First Published : 29 May 2019, 05:07:39 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.