logo-image

सुकमा हमला: पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने जताया शोक, कही ये बात

कोरोना की दहशत के बीच छत्तीसगढ़ के सुकमा से रविवार को एक बुरी खबर आई. छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में 17 जवान शहीद हो गए. पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने शोक जताया है.

Updated on: 22 Mar 2020, 11:27 PM

नई दिल्ली:

कोरोना की दहशत के बीच छत्तीसगढ़ के सुकमा से रविवार को एक बुरी खबर आई. छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में 17 जवान शहीद हो गए. पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने शोक जताया है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने छत्तीसगढ के सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

पीएम मोदी (PM Modi) ने नक्सली हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को मेरी श्रद्धांजलि. उनकी वीरता को कभी भुलाया नहीं जा सकता है.  शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना. मैं उन घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं. 

इसे भी पढ़ें:Corona Virus: गुजरात सरकार ने निर्वाचन आयोग से राज्यसभा चुनाव स्थगित करने का किया अनुरोध

राहुल गांधी ने भी हमले की निंदा करते हुए शोक जताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुई नक्सली मुठभेड़ में सुरक्षा बल के 17 जवानों के शहीद होने और 14 जवानों के घायल होने की खबर से आहत हूं। शहीदों के परिवार के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok gehlot) ने ट्वीट में कहा कि छत्तीसगढ के सुकमा जिले में नक्सली हमले में 17 सुरक्षाकर्मियों के शहीद होने और कई सुरक्षा कर्मियों के घायल होने की खबर से बहुत दुख हुआ. शोकसंतप्त परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं. ईश्वर उन्हें दुख की इस घड़ी में मजबूती प्रदान करे. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ट्वीट के जरिये संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए मां भारती के वीर सपूतों की शहादत को मैं नमन करता हूं. दुःख की इस घड़ी में मेरी गहरी संवेदनाएं शहीदों के परिजनों के साथ हैं. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति एवं घायल जवानों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.

और पढ़ें:पीएम मोदी ने शेयर किया थाली बजाती मां का वीडियो, लिखी ये बात

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट में कहा कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में सुरक्षा बल के कई जवानों की शहादत का समाचार सुन बेहद दुःख हुआ. मैं ईश्वर से सभी दिवंगत आत्माओं की शांति, घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ तथा परिजनों को सम्बल प्रदान करने की कामना करती हूं.