News Nation Logo

कोरोना मरीजों के इलाज को दिए गए घटिया किट, डॉक्टर-नर्स ने दिया इस्तीफ़ा!

दिल्ली के मशहूर बड़ा हिंदूराव अस्पताल में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों-नर्सों ने इस्तीफे की पेशकश कर दी. डॉक्टरों-नर्सों का आरोप है कि अस्पताल में PPE की घटिया क्वालिटी दी गई.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 02 Apr 2020, 09:10:21 AM
corona Mask

कोरोना मरीजों के इलाज को दिए गए घटिया किट, डॉक्टर-नर्स ने दिया इस्तीफ़ा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

दिल्ली के मशहूर बड़ा हिंदूराव अस्पताल में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों-नर्सों ने इस्तीफे की पेशकश कर दी. डॉक्टरों-नर्सों का आरोप है कि अस्पताल में PPE की घटिया क्वालिटी दी गई. यही नहीं PPE की कम सप्लाई भी की गई. इस घटना के बाद से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. प्रशासन ने इस्तीफे की पेशकश करने वाले डॉक्टरों-नर्सों पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है.

यह भी पढ़ें : 'सोशल-डिस्टेंसिंग' कराने गए दारोगा को भीड़ ने अधमरा किया, 2 महिलाओं सहित 3 पकड़े

दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों का बड़ा हिंदूराव हॉस्पिटल में भी इलाज चल रहा है. यहां के डॉक्टरों और नर्सों का कहना है कि इस बीमारी से उन्हें भी खतरा है, लेकिन प्रशासन की तरफ से पर्याप्त संसाधन व सुविधाएं मुहैया नहीं कराई गई हैं. अस्पताल के एक डॉक्टर ने कहा, अस्पताल में मास्क, सैनेटाइजर आदि की सप्लाई कम है. पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्यूपमेंट (PPE) किट भी नहीं मिल रहा. दो दिनों से जो किट मिल रहा था, उसकी गुणवत्ता को लेकर भी सवाल उठाए गए थे.

डॉक्टरों का यह भी कहना है कि अस्पताल में जो डॉक्टर दूर से आते हैं, उनके आने-जाने की कोई सुविधा नहीं है. डॉक्टरों और अन्य स्टाफ ने इस बाबत शिकायत भी की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद एकराय होकर सभी ने इस्तीफा देने की पेशकश की है.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी ने क्यों कहा, 'मैं सिर्फ गर्म पानी पीता हूं'

उधर, हिंदूराव हॉस्पिटल के डॉक्टरों और नर्सों के इस्तीफे को लेकर सख्त हुए प्रशासन ने इन डॉक्टरों और नर्सों को चेतावनी दी है. सीएमओ कि और से कहा गया है कि कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए ये डॉक्टर और नर्स इस्तीफा नहीं दे सकते हैं. ऐसे हालात में इन डॉक्टरों और नर्सों का इस्तीफा मंजूर नहीं किया जा सकता. फिर भी अगर ये इस्तीफा देते हैं, तो डीएमसी ऑफिस और नर्सिंग काउंसिल ऑफ इंडिया से इसकी शिकायत की जाएगी.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 02 Apr 2020, 08:50:13 AM