News Nation Logo
Banner

नोट पर छापें लक्ष्मी की फोटो तो सुधरेगी रुपये की स्थिति, सुब्रमण्यम स्वामी की सलाह

राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने देश की अर्थ व्यवस्था को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 16 Jan 2020, 08:14:56 AM
नोट पर छापें लक्ष्मी की फोटो तो सुधरेगी रुपये की स्थिति- स्वामी

नोट पर छापें लक्ष्मी की फोटो तो सुधरेगी रुपये की स्थिति- स्वामी (Photo Credit: फाइल फोटो)

खंडवा:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने देश की अर्थ व्यवस्था को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया है. उन्होंने भारतीय करेंसी की स्थिति को सुधारने के लिए नोट पर लक्ष्मी की तस्वीर छापने की सलाह दी है. उनका कहना है कि नोट पर अगर लक्ष्मी की तस्वीर छाप दी जाए तो उससे भारतीय मुद्रा (Indian currency) की स्थिति सुधरेगी. मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में एक व्याख्यान माला में हिस्सा लेने आए सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने कहा कि वो इसके पक्ष में हैं.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान की फिर हुई फजीहत, UNSC में कश्मीर का मुद्दा उठाने की कोशिश नाकाम

सुब्रमण्यम स्वामी ने बुधवार को संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा, 'नोट पर लक्ष्मी का फोटो होना चाहिए, क्योंकि गणपति विध्न हटाने के लिए है, परंतु देश की करंसी को सुधारने के लिए लक्ष्मी का फोटो लगाया जा सकता है, इस पर किसी को आपत्ति भी नहीं होगी.'

इंडोनेशिया की करेंसी पर भगवान गणेश की तस्वीर छापने के सवाल पर स्वामी ने कहा, 'इसका जवाब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दे सकते हैं. जहां तक मेरी बात है तो मैं इसके बिल्कुल पक्ष में हूं.' उन्होंने आगे कहा, 'मेरा सिर्फ इतना कहना है कि धन की देवी लक्ष्मी की तस्वीर नोट पर छापने से भारतीय करेंसी में सुधार हो सकता है.' स्वामी ने दावा किया कि हिंदू और मुसलमान का डीएनए एक ही है, दोनों के वंशज भी एक ही हैं. इंडोनेशिया के मुसलमान मानते हैं कि हमारे वंशज एक ही हैं.

यह भी पढ़ेंः जल्द शुरू होगा NPR का काम, मोदी सरकार ने सभी राज्यों के लिए जारी की अधिसूचना

इस दौरान बीजेपी नेता ने सीएए पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि इस कानून में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है. कांग्रेस और महात्मा गांधी ने भी खुद नागरिकता संशोधन कानून के लिए सिफारिश की थी. सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, '2003 में संसद में मनमोहन सिंह ने पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता देने की अपील की थी. जब हम इसे लेकर आए हैं तो कांग्रेस इसको स्वीकार नहीं कर रही है.' गौरतलब है कि सुब्रमण्यम स्वामी अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं.

First Published : 16 Jan 2020, 07:15:26 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.