News Nation Logo
Banner

PM Modi को स्वामी का पत्र... कहा- यह देरी बिगाड़ रही बीजेपी की छवि

स्‍वामी ने पत्र में आगे लिखा है कि भ्रष्टाचा को मुद्दा बना सत्ता में आई बीजेपी को इन मामलों में देरी का खामियाजा अपनी छवि से चुकाना पड़ सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 04 Sep 2021, 08:25:32 AM
Subramanian Swamy

बीजेपी ने 2014 के बाद हर चुनाव में बीजेपी ने बनाया करप्शन को मुद्दा. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • सुब्रमण्यम स्वामी ने 2 सितंबर 2021 को लिखा पीएम मोदी को पत्र
  • इस पत्र में कांग्रेस से जुड़े भ्रष्टाचार के हाईप्रोफाइल मामलों का जिक्र
  • मामलों के निपटारे में हो रही देरी पड़ रही बीजेपी की छवि पर भारी

नई दिल्ली:

केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) को कई मसलों पर घेरने वाले वरिष्ठ भाजपा नेता और सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने एक बार फिर अपनी ही सरकार को आईना दिखाया है. अपने दो टूक बयानों के लिए प्रसिद्ध स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) को एक चिट्ठी लिख उन्हें चेताया है. इस पत्र में स्‍वामी ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi), पी चिदंबरम, रॉबर्ट वाड्रा और अन्य कांग्रेसी नेताओं से जुड़े भ्रष्टाचार के हाई-प्रोफाइल मामलों के मुकदमों में देरी पर पीएम मोदी का ध्‍यान आकर्षित किया है. उन्‍होंने कहा है कि इन मामलों के निपटारे में हो रही देरी से भाजपा की छवि को नुकसान पहुंच रहा है. गौरतलब है कि 2014 में बीजेपी ने इन्हीं मुद्दों के खिलाफ लड़ने के लिए अभियान चलाया था.

ट्विटर पर जारी किया पत्र
डॉ स्‍वामी ने पीएम मोदी को लिखे इस खत को ट्विटर पर जारी किया है. उन्‍होंने लिखा है, 'केंद्र में यूपीए के शासनकाल में भ्रष्टाचार के कई मामले सामने आए थे. अब इसमें शक नहीं कि सरकार की ओर से भ्रष्टाचार के ऐसे कई मामलों के अभियोजन में काफी अधिक देरी हुई है.' इस पत्र में स्वामी ने कांग्रेस नेताओं के भ्रष्टाचार से जुड़े कई मामलों का जिक्र किया है. गौरतलब है कि बीजेपी ने दिल्ली हाई कोर्ट में लंबित 2जी घोटाला, एयरसेल मैक्सिस और आईएनएक्‍स मीडिया रिश्‍वतखोरी मामले में पी चिदंबरम और उनके बेटे समेत नेशनल हेराल्ड मामले में जमानत पर चल रहीं सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ बकायदा अभियान चलाया था. इस पत्र में स्वामी ने सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा का भी जिक्र किया है. उन्‍होंने आरोप लगाया कि वाड्रा के खिलाफ दर्ज कालेधन के मामले में भी कुछ खास नहीं हुआ है. 

यह भी पढ़ेंः  सुलह की कोशिश में और फंसी कांग्रेस! अब फायदे से ज्यादा नुकसान का डर

बीजेपी की छवि को हो रहा है नुकसान
ट्विटर पर स्‍वामी ने बताया कि यह चिट्ठी उन्‍होंने प्रधानमंत्री को 2 सितंबर 2021 को लिखी थी. स्‍वामी ने पत्र में आगे लिखा है कि भ्रष्टाचा को मुद्दा बना सत्ता में आई बीजेपी को इन मामलों में देरी का खामियाजा अपनी छवि से चुकाना पड़ सकता है. उन्होंने मोदी सरकार को याद दिलाया है कि 2014 के बाद से हुए राष्‍ट्रीय और स्‍थानीय स्‍तर के तमाम चुनावों में बीजेपी ने भ्रष्‍टाचार से लड़ाई को ही मुख्‍य मुद्दा बनाया है. इसके पहले भी स्वामी अफगानिस्तान में तालिबान राज समेत चीन की विस्तारवादी नीति पर मोदी सरकार को घेरने का काम कर चुके हैं. 

First Published : 04 Sep 2021, 08:23:20 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.