logo-image

ओडिशा के मुख्यमंत्री के साथ जगन्नाथ मंदिर परियोजना पर चर्चा करेंगे सुब्रमण्यम स्वामी

ओडिशा के मुख्यमंत्री के साथ जगन्नाथ मंदिर परियोजना पर चर्चा करेंगे सुब्रमण्यम स्वामी

Updated on: 27 May 2022, 10:20 PM

भुवनेश्वर:

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने शुक्रवार को कहा कि वह पुरी में श्रीमंदिर परिक्रमा परियोजना को लेकर चल रहे विवाद पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से चर्चा करेंगे।

स्वामी ने यह बात यहां गोवर्धन पीठ में पुरी शंकराचार्य स्वामी निश्चलंद सरस्वती से मुलाकात के बाद मीडियाकर्मियों से कही।

यह कहते हुए कि वह परियोजना के आसपास के विवादों और उड़ीसा उच्च न्यायालय में लंबित मामले से अवगत हैं, स्वामी ने कहा, बीजू पटनायक मेरे करीबी दोस्त थे और उनके बेटे और वर्तमान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ भी मेरे अच्छे संबंध हैं। मैं इस मुद्दे को उठाऊंगा और परियोजना पर उनके विचार मांगूंगा। विवाद को खत्म करने की जरूरत है।

भाजपा नेता ने कहा कि अगर पुरी शंकराचार्य या मुख्यमंत्री उनका समर्थन मांगेंगे तो वह इस मामले में हस्तक्षेप कर सकते हैं।

उन्होंने जगन्नाथ मंदिर के मामलों में सरकार के हस्तक्षेप का विरोध किया। स्वामी ने कहा, मंदिर ज्ञान और नवीनता के केंद्र रहे हैं और राजा अक्सर वहां जाते थे। मंदिरों को सरकार के नियंत्रण से मुक्त होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हालांकि अनियमितताएं होने पर सरकार हस्तक्षेप कर सकती है।

पुरी शंकराचार्य के साथ स्वामी की मुलाकात महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि शंकराचार्य ने इस परियोजना का कड़ा विरोध किया है और विकास के नाम पर मंदिर के पास तीर्थ स्थलों को खाली कराने के लिए ओडिशा सरकार की आलोचना की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.