News Nation Logo

अरुण जेटली से बेहतर वित्त मंत्री हो सकता हूं मैं: सुब्रमण्यम स्वामी

सुब्रमण्यम स्‍वामी ने एक निजी टीवी चैनल में कार्यक्रम के दौरान कहा कि मैं अर्थशास्त्री हूं। जेटली वकील हैं। वह मुझसे बेहतर कैसे हो सकते हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 18 Sep 2016, 12:03:00 AM
File Photo of Subramaniam  Swamy

नई दिल्ली:

भाजपा के फायर ब्रांड नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का मानना है कि वह अरुण जेटली से बेहतर वित्त मंत्री हो सकते थे। सुब्रमण्यम स्वामी ने शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि एक अर्थशास्त्री के तौर पर वो अरुण जेटली से बेहतर वित्त मंत्री साबित होंगे, जेटली सिर्फ एक वकील हैं।

सुब्रमण्यम स्‍वामी ने एक निजी टीवी चैनल में कार्यक्रम के दौरान कहा कि मैं अर्थशास्त्री हूं। जेटली वकील हैं। वह मुझसे बेहतर कैसे हो सकते हैं। स्वामी की ओर से ये बयान उस वक्त आया जब उनके सामने मौजूद पैनलिस्ट और लोकसभा के सदस्य असादुद्दीन ओवैसी ने मुद्रास्फीति को लेकर उनसे सवाल पूछा और कहा कि कि अगर स्वामी वित्त मंत्री होते तो महंगाई पर लगाम कस सकते थे।

अपको बता दें कि इससे पहले भी कई ऐसे मौके आ चुके हैं जब स्‍वामी ने जेटली को निशाने पर लिया। मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन और आर्थिक मामलों के सचिव शशिकांत दास को लेकर दोनों नेताओं के बीच काफी ज़ुबानी जंग हो चुकी है।

स्वामी ने अरविंद और शशिकांत से पहले आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी।

कार्यक्रम के होस्ट ने स्वामी से पूछा कि आपके और वित्त मंत्री जेटली के बीच हमेशा भारत-पाक जैसा तनाव क्यों रहता है। इसके जवाब में स्वामी ने कहा कि दक्षिण के ब्राह्मणों और उत्तर के ब्राह्मणों में लंबे समय से लड़ाई चलती रही है।

मंच पर संचालक ने जब पूछा कि क्या भाजपा ने उनके बोलने पर रोक लगाई है तो स्वामी ने जेटली पर चुटकी लेते हुए कहा कि मेरे उपर कोई रोक नहीं लगी है। आपकी समस्या यह है कि आप जेटली से काफी बातें करते हैं।

यह पूछने पर कि क्या गृह मंत्री के रूप में वह राजनाथ सिंह से बेहतर रहेंगे तो स्वामी ने कहा कि राजनाथ मेरे दोस्त हैं। सरदार पटेल के बाद वह सबसे अच्छे गृह मंत्री हैं।

First Published : 17 Sep 2016, 11:57:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.