logo-image

तमिलनाडु सरकार की ओर से कॉलेजों को बंद करने की घोषणा के बाद छात्र, शिक्षक चिंतित

तमिलनाडु सरकार की ओर से कॉलेजों को बंद करने की घोषणा के बाद छात्र, शिक्षक चिंतित

Updated on: 06 Jan 2022, 01:25 PM

चेन्नई:

नए ओमिक्रॉन वेरिएंट और कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बीच राज्य सरकार द्वारा मेडिकल स्कूलों को छोड़कर सभी कॉलेजों को बंद करने की घोषणा के बाद तमिलनाडु भर के छात्र और शिक्षक चिंतित हैं।

अधिकांश छात्रों ने अभी तक अपने प्रथम वर्ष के पाठ्यक्रम को पूरा नहीं किया है और वे धीरे-धीरे ऑनलाइन फॉर्मेट के विपरीत लंबे निबंध और वर्णनात्मक उत्तर लिखना सीख रहे हैं, जिसका वे पिछले लॉकडाउन के बाद से पालन कर रहे हैं।

कुछ कॉलेजों में, वर्णनात्मक लेखन पर मॉडल टेस्ट पेपर आयोजित करके परीक्षाओं को संभालने के लिए छात्रों को तैयार करने के लिए व्यावहारिक परीक्षाएं भी चल रही हैं।

मदुरै में गवर्नमेंट आर्ट्स कॉलेज के प्रोफेसर एम. रघुनाथन ने आईएएनएस को बताया, छात्र धीरे-धीरे लेखन तकनीकों के साथ परिचित हो रहे थे और कक्षाएं धीरे-धीरे सामान्य हो रही थीं। अब, अचानक मामले बढ़ गए हैं, तो कॉलेजों को बंद करने के लिए कहा गया है। इससे छात्र एक वर्ग में वापस आ जाएंगे। हालांकि, स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण है और बाकी पर काम किया जा सकता है।

चेन्नई के गवर्नमेंट आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज के छात्र आर. बिंदू ने कहा, मैं धीरे-धीरे वर्णनात्मक लेखन के साथ आ रहा था और अब कॉलेज बंद कर दिए गए हैं और हमें अब 21 जनवरी से शुरू होने वाली ऑफलाइन परीक्षाओं में सीधे शामिल होना होगा। ऑनलाइन अध्ययन के बाद इन उत्तरों को लिखना कठिन होगा।

हालांकि, शिक्षकों को भरोसा है कि विश्वविद्यालयों द्वारा घोषित ऑफलाइन परीक्षाएं हमेशा की तरह आयोजित की जाएंगी और स्थिति सामान्य होने के बाद शारीरिक कक्षाएं फिर से शुरू की जाएंगी।

इरोड के एक सरकारी कॉलेज के प्रोफेसर पी. प्रकाश ने आईएएनएस को बताया, छात्रों ने व्यावहारिक कक्षाएं ली थीं और कुछ मामलों में परीक्षा भी आयोजित की गई थी। अब, हमें यह पता लगाने के लिए इंतजार करना होगा कि भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान के छात्रों की शेष व्यावहारिक परीक्षाएं कैसे आयोजित की जाएंगी। हम विश्वविद्यालय और उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशों की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.