News Nation Logo
Banner

CoronaVirus Updates: ब्रिटेन से लौटी छात्रा पर मुकदमा दर्ज, नहीं किया था इस नियम का पालन

ब्रिटेन से लौटने पर महाराष्ट्र के ठाणे जिले में अपने दोस्त से मिलने चले गए 24 वर्षीय छात्र पर कोरोना वायरस खतरे के मद्देनजर घर में पृथक रहने के संबंध में जारी परामर्श का उल्लंघन करने को लेकर मामला दर्ज किया गया है.

Bhasha | Updated on: 24 Mar 2020, 02:28:03 PM
covid 19

corona virus (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

मुंबई:

ब्रिटेन से लौटने पर महाराष्ट्र के ठाणे जिले में अपने दोस्त से मिलने चले गए 24 वर्षीय छात्र पर कोरोना वायरस (Corona Virus) खतरे के मद्देनजर घर में पृथक रहने के संबंध में जारी परामर्श का उल्लंघन करने को लेकर मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि निकाय अधिकारियों को छात्र नवी मुंबई के सीवुड्स इलाके के एनआरआई कॉम्प्लेक्स स्थित अपने घर से सोमवार को नदारद मिला था जिसके बाद छात्र के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की.

और पढ़ें: Corona Virus Live Update: मुंबई में एक और शख्स की मौत, आंकड़ा पहुंचा 11

उन्होंने बताया कि छात्र कुछ दिन पहले ब्रिटेन से लौटा था. घर में पृथक रहने की निकाय अधिकारियों की सलाह के बावजूद वह पड़ोस के ठाणे के डोंबीवली में अपने दोस्त से मिलने चला गया. संक्रमण फैलने की आशंका के चलते नवी मुंबई महानगरपालिका (एनएमएमसी) स्वास्थ्य केंद्र ने एनआरआई पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई.

अधिकारी ने बताया कि बाद में पुलिस ने छात्र के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (भादंसं) की धारा 269, 270 और 188 के तहत मामला दर्ज किया. उन्होंने बताया कि एनएमएसी अधिकारियों ने छात्र की हरकत के बारे में ठाणे पुलिस और कल्याण-डोंबीवली निकाय अधिकारियों को बताया. अधिकारी ने बताया कि छात्र को अब ठाणे के पृथक केंद्र में रखा गया है. 

First Published : 24 Mar 2020, 02:15:12 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Coronavirus
×