News Nation Logo

VIDEO : तबलीगी जमात से जुड़े लोगों को खोजने गई पुलिस पर पथराव

कोरोना के डर के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात के मरकज का मामला लगातार गंभीर होता जा रहा है. मरकज को पूरी तरह खाली करा दिया गया है. मरकज से 2 हजार से ज्यादा लोग निकाले गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 01 Apr 2020, 07:30:25 PM
corona lockdown police

पुलिस पर पथराव करते लोग। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना के डर के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात के मरकज का मामला लगातार गंभीर होता जा रहा है. मरकज को पूरी तरह खाली करा दिया गया है. मरकज से 2 हजार से ज्यादा लोग निकाले गए हैं. जिन लोगों को निकाला गया है उनमें से 617 अस्पताल में भज्ञती है. बाकी लोगों को क्वारंटीन किया गया है. जमात के लोगों की तलाश दिल्ली से मुंबई तक की जा रही है. गृह मंत्रालय ने तबलीगी जमात से जुड़े ऐसे विदेशियों को वापस भेजने का निर्देश दिया है जो पूरी तरह स्वस्थ्य हैं.

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस दीपक वर्मा ने पीएम केयर फंड में दान किए 51 लाख रुपये, मोदी को लिखा भावुक पत्र

पूरे देश में जमात से जुड़े 2 हजार विदेशी मौजूद हैं. मरकज में 13 बांग्लादेशियों को ठाणे में पकड़ा गया. इन सभी को आइसोलेशन में रखा गया है. गुजरात के अहमदाबाद में भी जमात के मरकज से लौटे लोगों की तलाश की जा रही है. खबर है कि गोमतीपुर इलाके में पुलिस संदिग्धों को खोजने के लिए गई थी. जहां स्थानीय लोगों ने पुलिस पर पथराव किया है. बताया जा रहा है कि कसाई नी चाल इलाके में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और पथराव शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें- VIDEO : तबलीगी जमात से जुड़े लोगों को खोजने गई पुलिस पर पथराव

मरकज से लौटे लोगों की तलाश यूपी में भी तेज कर दी गई है. मऊ में 15 लोग पकड़े गए हैं. यह लोग जमात में शामिल होकर अलग-अलग जगहों पर ठहरे हुए थे. इन्हें आश्रय देने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. साथ ही सभी को क्वारंटीन किया गया है. यूपी में अब तक 8 जमातों में 117 लोगों को क्वारंटीन किया जा चुका है. साथ ही इन लोगों के संपर्क में आए लोगों को भी क्वारंटीन किया जा रहा है

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 01 Apr 2020, 06:58:35 PM