logo-image

प्रधानमंत्री व मंत्रियों का नजदीकी बताकर ठगी करने वाले न्यूज चैनल के मालिक का बेटा गिरफ्तार

प्रधानमंत्री व मंत्रियों का नजदीकी बताकर ठगी करने वाले न्यूज चैनल के मालिक का बेटा गिरफ्तार

Updated on: 20 Apr 2023, 11:55 AM

ग्रेटर नोएडा:

एसटीएफ की नोएडा यूनिट और ग्रेटर नोएडा की सूरजपुर थाना पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं के फोटो एडिट कर सोशल मीडिया पर अपने साथ शेयर कर लोगों को सरकारी ठेके दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी केन्द्र व राज्य सरकारों में अपनी गहरी पैठ होने का झांसा देता था। गिरफ्तार आरोपी के पिता जहीर अहमद एक न्यूज चैनल के मालिक थे, जिसे घाटा होने पर बंद कर दिया था। वहीं भाई को भी ईडी ने पोंजी स्कीम के संचालन के आरोप में गिरफ्तार किया था।

नोएडा एसटीएफ के एएसपी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि अभिसूचना विभाग और आलाधिकारियों से जानकारी मिली थी कि प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं के फोटो एडिट कर धोखाधड़ी करने का आरोपी दो साल से नोएडा में सक्रिय है। इसके बाद से एसटीएफ आरोपी की तलाश में जुटी थी। एसटीएफ को बुधवार आरोपी मोहम्मद काशिफ को सूरजपुर पुलिस के सहयोग से घंटा चौक के समीप से गिरफ्तार किया। पूछताछ में पता चला कि वह दिल्ली के रमेश पार्क लक्ष्मी नगर का रहने वाला है, जो इन दिनों नोएडा सेक्टर-107 स्थित ग्रेट वेल्यू अपॉर्टमेंट में रह रहा है। पुलिस ने आरोपी काशिफ के पास से एक मर्सिडीज कार और एक मोबाइल बरामद किया है।

आरोपी ने बताया कि धोखाधड़ी से एकत्रित की गई रकम उसने अपनी दो कंपनियों के खाते में और अपनी दोस्त तनु के खाते में हस्तांतरित कराई है। एसटीएफ आरोपी के खातों में प्राप्त की गई रकम की डिटेल जुटाने का प्रयास कर रही है।

गिरफ्तार मोहम्मद काशिफ से बरामद मोबाइल में फेसबुक और इंस्टाग्राम पर प्रधानमंत्री और अन्य नेताओं के साथ कई पोस्ट और रील मिली हैं। इनमें अधिकांश फोटो एडिट किए हुए थे। पुलिस को मोहम्मद काशिफ के नाम से प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह, प्रधानमंत्री के लंच का निमंत्रण पत्र, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह और दिल्ली पुलिस कमिश्नर के रिसेप्शन का निमंत्रण पत्र पोस्ट किया हुआ मिला है। ये सभी एडिट किए हुए थे। एसटीएफ और पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि आरोपी पूर्व में अपने पिता जहीर अहमद के साथ मिलकर म्यूजिक और न्यूज चैनल चलाता था। इसमें घाटा होने की वजह से उसने ठगी का धंधा शुरू कर दिया। पुलिस ने आरोपी के पास से तीन आईफोन बरामद किए हैं। इनमें एक आईफोन-14 आरोपी की उसकी आईडी पर है, जबकि एक फोन मूलरूप से खुर्जा के हाजीपुर भटौला की रहने वाली युवती के नाम पर है, जो फिलहाल दिल्ली के विक्रम विहार में रह रही है। वहीं, दूसरा नंबर दिल्ली के लक्ष्मीनगर निवासी हर्ष के नाम पर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.