News Nation Logo
Banner

माता वैष्णो देवी भवन में देर रात भगदड़, 12 की मौत 20 श्रद्धालु घायल

देर रात लगभग 2-3 बजे के बीच जम्मू के माता वैष्णो देवी भवन में भगदड़ की सूचना आ रही है. इसमें 20 के लगभग श्रद्धालुओं के घायल होने की खबर है.

Written By : शाहनवाज खान | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 01 Jan 2022, 07:20:38 AM
Vaishno Devi

हर साल नए साल पर माता के दर्शन को जुटते हैं लाखों श्रद्धालु. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • नए साल पर लाखों की संख्या में जुटते हैं श्रद्धालु
  • देर रात 2 से 3 बजे के बीच धाम में मची भगदड़
  • नारायण अस्पताल में चल रहा है घायलों का उपचार

जम्मू:  

नए साल के पहले दिन ही एक बुरी खबर सामने आ रही है. देर रात लगभग 2-3 बजे के बीच जम्मू के माता वैष्णो देवी भवन में भगदड़ की सूचना आ रही है. इसमें 12 लोगों के मारे जाने और 20 के लगभग श्रद्धालुओं के घायल होने की खबर है. फिलहाल बचाव एवं राहत कार्य जारी है. मौके पर पुलिस सहित भारी सुरक्षा बल मौजूद हैं. प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक घायलों को कटरा के नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताते हैं कि नए साल पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए आए थे. विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए मनोज सिन्हा से घटना की जानकारी ली है. 

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि भगदड़ का कारण क्या था. हालांकि नए साल का आगाज माता वैष्णो देवी के दर्शन से करने के लिए हर साल लाखों की तादाद में श्रद्धालु माता के दरबार में जुटते हैं. इस साल भी कुछ ऐसा ही नजारा था. फिलहाल बचाव एवं राहत का काम जारी है. इसके साथ ही ऐहितियातन यात्रा रोक दी गई है. इस हादसे के कुछ वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है, जिनमें श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी जा सकती है. ये सभी माता के दर्शन कर नव वर्ष की मंगलकामनाएं लेने आए थे.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ गोपाल दत्त के मुताबिक 6 लोगों की भगदड़ में मौत हो गई है. उनके शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं. शेष घायलों का नारायण अस्पताल में उपचार चल रहा है. घायलों की वास्तविक संख्या की फिलहाल पुष्टि नहीं की जा सकी है. बचाव एवं राहत का काम जारी है. 

First Published : 01 Jan 2022, 06:16:08 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.