logo-image

अयोध्या के कनक मंदिर मे हुई भगदड़, एक महिला की मौत, कई लोग घायल

आज यहाँ मेले में भगदड़ मचने से एक महिला श्रद्धालु की मौत हो गई. जबकि कई लोगों घायल होने की खबर है. प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार महिला की मौत दम घुटने से हुई.

Updated on: 05 Apr 2017, 12:24 PM

नई दिल्ली:

रामनवमी के मौके पर रामजन्म भूमि अयोध्या में एक बड़ा हादसा हो गया है. आज यहाँ मेले में भगदड़ मचने से एक महिला श्रद्धालु की मौत हो गई. जबकि कई लोगों घायल होने की खबर है. प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार महिला की मौत दम घुटने से हुई.


रामनवमी के मौके पर अयोध्या में स्थित कनक भवन मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगी थी. इसी दौरान यहां अफरा-तफरी जैसा माहौल पैदा हो गया और एक महिला गिर गई जहाँ मौके पर ही उसकी मौत हो गई. भगदड़ में श्रद्धालुओं के जूते-चप्पल और सामान बिखर गया.


हालाँकि प्रशासन इसे भगदड़ मानने से इनकार कर रहा है. फैजाबाद के एसएसपी अनंत देव के अनुसार मंदिर में काफी भीड़ थी. इसी दौरान वहां एक महिला श्रद्धालु का दम घुटने लगा, जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

हालांकि चश्मदीदों के मुताबिक मंदिर में काफी भीड़ थी. जिसके चलते वहां भगदड़ जैसे हालात पैदा हो गए और लोग भागने लगे. भगदड़ के कारण एक महिला खुद को संभाल नहीं पाई और नीचे गिर गई. चश्मदीदों के अनुसार भीड़ के नीचे दबने से महिला की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इस हादसे में कुछ घायल भी हुए हैं.