logo-image

पीजी मेडिकल प्रवेश पर प्रस्तावित मसौदे के खिलाफ सर्वदलीय बैठक बुला सकते हैं स्टालिन

पीजी मेडिकल प्रवेश पर प्रस्तावित मसौदे के खिलाफ सर्वदलीय बैठक बुला सकते हैं स्टालिन

Updated on: 01 Aug 2021, 03:50 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन रेगुलेशन पर प्रस्तावित ड्राफ्ट बिल के खिलाफ राज्य विधानसभा में प्रतिनिधित्व करने वाले सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुला सकते हैं।

स्टालिन ने शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को इस आधार पर मसौदे पर आपत्ति जताते हुए एक कड़ा पत्र लिखा कि वे राज्यों की भूमिका को कमजोर करेंगे।

द्रमुक के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि मुख्यमंत्री केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखे अपने पत्र पर आगे की कार्रवाई के लिए अगस्त के पहले सप्ताह में मसौदे के खिलाफ एक सर्वदलीय बैठक की योजना बना रहे हैं।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा था कि मसौदे के प्रस्ताव अपने राज्य कोटे के तहत छात्रों के प्रवेश में राज्यों की भूमिका को कमजोर करेंगे।

स्टालिन ने पत्र में कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस क्षेत्र में राज्य सरकारों की वर्तमान प्रमुख भूमिका की उचित समझ के बिना इस तरह के मसौदा नियम तैयार किए गए हैं।

द्रमुक के सूत्रों ने यह भी कहा कि सर्वदलीय बैठक के बाद, मुख्यमंत्री गैर-भाजपा शासित राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करना चाहते हैं ताकि स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा विनियमों के मसौदे के खिलाफ आपत्तियां उठाने के लिए एक साझा मंच लाया जा सके।

मुख्यमंत्री कार्यालय सभी राजनीतिक दलों को मसौदे और इसके खिलाफ आपत्तियों की एक प्रति प्रसारित करेगा और पार्टियों के लिए इस मुद्दे पर आम सहमति तक पहुंचने के लिए एक आधार तैयार करेगा। द्रमुक इस मुद्दे को राजनीतिक रूप से भी उठाएगी और जनता के बीच एक अभियान चलाएगी कि केंद्र सरकार राज्य की शक्तियों को छीनने की कोशिश कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.