News Nation Logo

SSC Scam : बंगाल के बर्खास्त मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा, फंसाया गया मुझे

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 29 Jul 2022, 05:17:56 PM
Partha chatterjee

Partha chatterjee (Photo Credit: File)

कोलकाता:  

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बर्खास्त नेता पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) ने एक दिन बाद अपने सभी मंत्री पद से मुक्त होने के बाद शुक्रवार को कहा कि उन्हें फंसाया जा रहा है. पश्चिम बंगाल स्कूल कर्मचारी आयोग (SSC) घोटाले में कथित संलिप्तता के कारण चटर्जी वर्तमान में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में हैं. चटर्जी ने कहा, "मुझे फंसाया गया है, मैं साजिश का शिकार हुआ हूं." बंगाल के गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) ने अलग-अलग दावा किया है कि वे साजिश का शिकार हैं. 

ये भी पढ़ें: पवन खेड़ा को भेजा समन, HC ने स्मृति ईरानी की बेटी से जुड़े ट्वीट हटाने को कहा

TMC नेता अभिषेक बनर्जी (Abhishek banerjee) ने बयान देते हुए कहा, 'पार्थ चटर्जी को टीएमसी से महासचिव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और तीन अन्य पदों के साथ हटा दिया गया है. जांच जारी रहने तक उन्हें निलंबित कर दिया गया है." मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के वफादार माने जाने वाले चटर्जी के पास अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के पश्चिम बंगाल के महासचिव का राजनीतिक पद भी है. शिक्षक की नौकरी के घोटाले से जुड़े मामले में कई खुलासे के बाद पार्टी के भीतर कई सदस्यों ने उनकी उपस्थिति पर आपत्ति जताई और उन्हें हटाने की मांग की. कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री ने बयान दिया था कि अगर कोई दोषी है तो उसे सजा मिलनी चाहिए. इस बयान ने पार्थ चटर्जी के खिलाफ मामले पर तृणमूल कांग्रेस के रुख को साफ कर दिया.

ED ने बरामद किया सोना, नकदी

प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को बंगाल की पूर्व मंत्री की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी से जुड़े एक और अपार्टमेंट पर छापा मारा. यह जांच एजेंसी द्वारा उसके एक अन्य फ्लैट से लगभग 28 करोड़ रुपये नकद और 5 किलो से अधिक सोना बरामद करने के एक दिन बाद आया है. एजेंसी को पहले उसके सहयोगी के घर से 21.90 करोड़ रुपये नकद, 56 लाख रुपये विदेशी मुद्रा और 76 लाख रुपये का सोना मिला था. कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार, ईडी ने बरामद किया सोना, नकदी प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को बंगाल की पूर्व मंत्री की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी से जुड़े एक और अपार्टमेंट पर छापा मारा। यह जांच एजेंसी द्वारा उसके एक अन्य फ्लैट से लगभग 28 करोड़ रुपये नकद और 5 किलो से अधिक सोना बरामद करने के एक दिन बाद आया है. एजेंसी को पहले उसके सहयोगी के घर से 21.90 करोड़ रुपये नकद, 56 लाख रुपये विदेशी मुद्रा और 76 लाख रुपये का सोना मिला था. कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार सीबीआई पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) की सिफारिशों पर सरकार द्वारा प्रायोजित और सहायता प्राप्त स्कूलों में ग्रुप-सी और डी स्टाफ के साथ-साथ शिक्षकों की भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। ईडी घोटाले में मनी ट्रेल पर नजर रख रही है. सीबीआई पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (SSC) की सिफारिशों पर सरकार द्वारा प्रायोजित और सहायता प्राप्त स्कूलों में ग्रुप-सी और डी स्टाफ के साथ-साथ शिक्षकों की भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है. ईडी घोटाले में मनी ट्रायल पर नजर रख रही है.  

First Published : 29 Jul 2022, 05:17:56 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.