logo-image

यूं भारत में दाखिल हुई सीमा हैदर! SSB का बड़ा खुलासा... हेड कांस्टेबल सस्पेंड

सीमा हैदर मामले में SSB की बड़ी कार्रवाई. नेपाल-भारत बॉर्डर पर तैनात हेड कांस्टेबल निलंबित. कहां हुई चूक जानिए...

Updated on: 04 Aug 2023, 09:25 AM

नई दिल्ली:

सीमा हैदर मामले में बड़ा खुलासा! खबर है कि सशस्त्र सीमा बल यानि SSB ने अपने एक हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है. दरअसल निलंबित हेड कांस्टेबल भारत-नेपाल बॉर्डर के खुनवा चेकपोस्ट पर तैनात थे. खबरों के मुताबिक उन्हीं की लापरवाही के चलते, पाकिस्तानी सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ भारत में घुसपैठ करने में कामयाब हुई. फिलहाल इस मामले में अभी जांच जारी है, जल्द ही सशस्त्र सीमा बल की टीम कई बड़े खुलासे कर सकती है...

दरअसल आजकल हर जगह सीमा सुर्खियों में हैं. मोहब्बत से मुलाकात तक का उसका सफर कई सवाल खड़े कर रहा है, जिसे लेकर भारतीय सुरक्षा एजेंसियां लगातार तमाम पहलुओं पर तफ्तीश कर रही है. इसी बीच खबर आई है कि सशस्त्र सीमा बल ने इस मामले में बड़ा फैसला लिया है. SSB ने भारत-नेपाल सीमा पर सीमा हैदर की बस की जांच करने वाली हेड कांस्टेबल को निलंबित करने का फरमान जारी कर दिया है. 

निलंबन...

गौरतलब है कि SSB द्वारा बीती 2 अगस्त को एक आदेश जारी किया गया था, जिसमें भारत-नेपाल बॉर्डर के खुनवा चेकपोस्ट पर तैनात एक हेड कांस्टेबल को सीमा हैदर और उसके चार बच्चों की भारत में घुसपैठ का दोषी करार दिया गया था. SSB द्वारा जारी इस आदेश में लिखा था कि नेपाल से भारत आ रही बस, जिसमें 35 यात्री सवार थे उसकी जांच की जिम्मेदारी 43 बटालियन के हेड कांस्टेबल चंद्र कमल कलिता की थी. दावा किया जा रहा था कि बस में सवार सभी 35 यात्रियों की जांच प्रोटोकॉल के तहत की गई थी. लिहाजा एक पाकिस्तान महिला अपने चार बच्चों के साथ भारत में प्रवेश कर चुकी है, इस बात की उनको भनक तक नहीं लगी और वो इस घुसपैठ को रोकने में नाकाम रहे. 

SSB को जानकारी मिली कि नेपाल से भारत में दाखिल हो रही बस की सीट नंबर 28 खाली थी, वहीं सीट नंबर 37, 38, 39 पर 14, 13 और 8 वर्ष के बच्चे यात्रा कर रहे थे. ये एक और झूठ और छल का खुलासा करता है. 

बता दें कि फिलहाल पाकिस्तानी सीमा हैदर और उसके चार बच्चों की भारत में आने की पहेली अबतक अनसुलझी है, लिहाजा भारत की सुरक्षा एजेंसियां लगातार इसपर नजर बनाए हुए हैं.