logo-image
लोकसभा चुनाव

'उन्हें पीएम मोदी और सुषमा स्‍वराज पर गर्व था' अमेरिका में मारे गए इंजीनियर श्रीनिवास की पत्‍नी ने लिखा भावुक फेसबुक पोस्‍ट

अमेरिका में नस्‍लीय हिंसा के शिकार हैदराबाद के इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की पत्‍नी सुनयना दुमाला ने उनकी मौत के बाद फेसबुक पर एक पोस्‍ट डाला है। इस पोस्ट में उन्होंने अपने और श्रीनिवास के बारे में लिखा है।

Updated on: 03 Mar 2017, 01:29 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका में नस्‍लीय हिंसा के शिकार हैदराबाद के इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की पत्‍नी सुनयना दुमाला ने उनकी मौत के बाद फेसबुक पर एक पोस्‍ट डाला है। इस पोस्ट में उन्होंने अपने और श्रीनिवास के बारे में लिखा है।

उन्होंने लिखा है कि इस पोस्ट को लिखते हुए उनका मन काफी भारी है। उन्‍होंने लिखा है,'22 फरवरी, 2017 को मैंने अपने पति को खो दिया वो मेरे सोल मेट, दोस्‍त थे।

उन्होंने पोस्ट में अपने और श्रीनिवास के मुलाकात का जिक्र करते हुए लिखा है, वह मेरी प्रेरणा के स्रोत थे। हम अगस्‍त 2006 में एक दोस्‍त के माध्‍यम से मिले थे। उनके व्‍यक्तित्‍व में कुछ ऐसा आकर्षण था कि मैं खुद को रोक नहीं सक। मैं अपने घर में सबसे छोटी होने के नाते सबसे शरारती थी। मुझसे बड़ी दो बहने हैं. यह श्रीनिवास ही थे जिन्‍होंने मिलने के बाद आगे की पढ़ाई और अपने सपने को पूरा करने के लिए अमेरिका आने के लिए मुझे प्रेरित किया और उसी का नतीजा है कि मैं आज एक आजाद, आत्‍म-निर्भर और सशक्‍त महिला हूं।'

और पढ़ें: अमेरिका में नस्लीय हमले में भारतीय इंजीनियर की मौत, अमेरिकी दूतावास ने हमले की निंदा की

सुनयना ने 22 फरवरी की दर्दनाक घटना का जिक्र करते हुए लिखा है कि उस घटना की रात जब पुलिस उनके घर आई और बताया कि उनके पति को एक शख्‍स ने गोली मार दी है तो उन्हें यकीन नहीं हुआ।

सुनयना ने श्रीनिवास के बारे में लिखा है कि वह वह बेहद सरल और संजीदा इंसान थे। साथ ही उन्होंने कहा है कि श्रीनिवास को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत पर बेहद गर्व उनको इस बात का पूरा यकीन था कि भारत को ऐसा नेता(पीएम मोदी) मिल गया है जोकि देश को बुलंदियों पर पहुंच सकते हैं।

और पढ़ें: अमेरिका में मारे गए इंजीनियर श्रीनिवास का शव आज आएगा भारत, हैदराबाद में होगा अंतिम संस्कार

सुनयना के मुताबिक श्रीनिवास प्रधानमंत्री के अलावा विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज पर गर्व था। अमेरिका के कंसास राज्य में नस्लीय हमले में एक भारतीय इंजीनियर की मौत हो गई, जबकि एक अन्य भारतीय घायल हो गया। हमलावर ने यह हमला उन्हें मध्य पूर्व के नागरिक समझकर किया था।