News Nation Logo

श्रीनगरः हिंदवाड़ा में आतंकी मुठभेड़, मेजर और कर्नल सहित पांच शहीद

News State | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 03 May 2020, 10:16:24 AM
Army Encounter

श्रीनगरः हिंदवाड़ा में आंतकी मुठभेड़, मेजर और कर्नल सहित पांच शहीद (Photo Credit: प्रतीकात्मक फोटो)

श्रीनगर:  

जम्मू कश्मीर के हिंदवाड़ा में आतंकी मुठभेड़ में सेना को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. इस मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल और एक मेजर सहित चार जवान शहीद हो गए. वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया. बताया जा रहा है कि मेजर 21 राष्ट्रीय रायफल यूनिट से थे. शनिवार से सेना की आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी थी. पूरे इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

शनिवार से ही सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी थी. कर्नल आशुतोष शर्मा भी मौके पर मौजूद थे. बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में वह शहीद हो गए. सेना को जैसी ही जानकारी मिली कि आतंकियों ने छुपने के लिए एक ठिकाने का इस्तेमाल किया है कि तो सेना ने उसे विस्फोट से उड़ा दिया. इसमें दोनों आतंकी ढेर हो गए. सेना अब मलबे की तलाशी ले रही है. पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. गाड़ियों की मूवमेंट रोक दी गई है.

यह भी पढ़ेंः Corona Lockdown Part 2 Day 19 LIVE: वायुसेना ने किया डल झील के ऊपर फ्लाई पास्ट, 'कोरोना योद्धाओं' को दी सलामी

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से लगातार घुसपैठ की कोशिश की जा रही है. एक तरफ नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान लगातार सीजफायर तोड़ रहा है तो दूसरी तरफ घुसपैठ में भी मदद कर रहा है. इससे पहले पुलवामा के डांगरपोरा में सुरक्षाबलों ने सुबह छह बजे आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया था. खुद को घिरा देख आतंकी सुरक्षाबलों पर फायरिंग करते हुए भागने लगे. जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. इसमें दो आतंकी मारे गए थे.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली- NCR में फिर बदला मौसम, कई इलाकों में बारिश से सुहाना हुआ मौसम

पांच जवान हुए थे लापता
हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में आतंकवादियों से सुरक्षाबलों का सामना हुआ और मुठभेड़ शुरू हुई. हालांकि अधिकारी ने कोई और जानकारी नहीं दी. सेना के सूत्रों ने बताया कि सुरक्षाबल के पांच जवान लापता हो गए हैं, क्योंकि उनसे संपर्क टूट गया है. सेना के सूत्रों ने बताया कि लापता पांच जवानों में दो अधिकारी शामिल हैं. सूत्रों के अनुसार, लापता सुरक्षाबलों का पता लगाने के लिए तलाश अभियान शुरू किया गया है, जबकि आतंकवादियों को खत्म करने के लिए ऑपरेशन अभी जारी है.

First Published : 03 May 2020, 08:48:24 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Srinagar Encounter Army