News Nation Logo
Banner

श्रीनगरः 26 जनवरी को थी बड़े आतंकी हमले की तैयारी, जैश के 5 आतंकी गिरफ्तार

पुलिस ने जम्मू कश्मीर पुलिस ने जैश ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया है. पुलिस ने 5 आंतकियों को गिरफ्तार किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 16 Jan 2020, 10:30:59 PM
श्रीनगरः 26 जनवरी को थी बड़े आतंकी हमले की तैयारी, दो आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगरः 26 जनवरी को थी बड़े आतंकी हमले की तैयारी, दो आतंकी गिरफ्तार (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

श्रीनगर:

26 जनवरी से पहले देश को दहला देने की साजिश रच रहे आतंकियों के गिरफ्तार कर जम्मू कश्मीर पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया है. पुलिस ने पांच आंतकियों को गिरफ्तार किया है. यह गणतंत्र दिवस से पहले आतंकी हमले की फिराक में थे. यह आतंकी दो ग्रेनेड अटैक की वारदात को भी अंजाम दे चुके हैं. इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है.

पुलिस ने बताया है कि पांच आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, 'एक बड़ी कामयाबी के तहत श्रीनगर पुलिस ने जैश मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. हजरतबल इलाके से दो ग्रेनेड बरामद किए गए. गणतंत्र दिवस से पहले एक बड़े हमले को रोका गया.

इसे भी पढ़ें:सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता को लेकर सदस्यों में मदभेद है : चीन

पुलिस ने कहा, 'गिरफ्तार किए गए लोगों में सदरबल हजरतबल का ऐजाज अहमद शेख, असार कॉलोनी हजरतबल का उमर हमीद शेख और इम्तियाज अहमद चिकला, इलाहीबाग सौरा का साहिल फारूख गोजरी और सदरबल हजरतबल का नसीर अहमद मीर शामिल है.'

कश्मीर में धारा-370 हटने के बाद से ही आतंकी घाटी का माहौल खराब करने की फिराक में हैं. लगातार सीमापार से घुसपैठ की कोशिश की जा रही है. हाल ही में पुलिस ने जम्मू कश्मीर पुलिस के एक डीएसपी देविंदर सिंह को आतंकियों के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस मामले को एनआईए को सौंप दिया है. अब पुलिस ने दो अन्य आतंकियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि यह आतंकी बड़े हमले की फिराक में थे. पुलिस दोनों आंतकियों से पूछताछ कर रही है. 

First Published : 16 Jan 2020, 05:34:30 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.