logo-image

श्रीनगर अस्पताल हमला: आतंकी नावेद को छुड़ाने वाले 4 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

श्रीनगर में महाराजा हरिसिंह अस्पताल फायरिंग मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। लश्‍कर का आतंकी नावेद जट को भगाए जाने के मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 08 Feb 2018, 06:05 PM

नई दिल्ली:

श्रीनगर में महाराजा हरिसिंह अस्पताल फायरिंग कर आतंकी नावेद को छुड़ा ले जाने वाले मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। लश्‍कर का आतंकी नावेद जट को भगाए जाने के मामले में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

साथ ही इस मामले में राज्य सरकार ने कार्रवाई करते हुए श्रीनगर सेंट्रल जेल के सुप्रिंटेंडेंट हिलाल अहमद रथेर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और कहा गयता है कि वो डीजी (प्रिज़न) से मुलाकात करें।

जम्मू कश्मीर के एडीजीपी मुनीर खान ने कहा है, 'मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है। वैज्ञानिक सबूतों के आधार पर हम इस मामले की तहकीकात कर रहे हैं।'

पुलिस को भगा ले जाने वाले लोगों के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी सीसीटीवी फुटेज से मिली जिसके आधार पर उन्होंने कार्रवाई की। उन्होंने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और शोपियां जिले में कई जगहों पर देर रात छापेमारी की। 

पुलिस का कहना है कि नावेद को भगा ले जाने में शामिल मोटरसाइकिल और गाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है।

और पढ़ें: रेणुका की हंसी पर राज्यसभा में हंगामा, रिजिजू ने बताया- 'शूपर्णखा'

मंगलवार को हुए इस हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी। नावेद को मेडिकल चेकअप के लिये रानीवाड़ी स्थित सेंट्रल जेल से श्री महाराजा हरिसिंह हॉस्पिटल लाया गया था। लेकिन उसके साथियों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया और उसे छुड़ा कर ले गए। साथ ही मौजूद सुरक्षाकर्मी के हथियार भी लेकर भाग गए थे।

बताया जा रहा है कि भागने के बाद नावेद जहां रुका हुआ था उस घर पर भी छापा मारा गया लेकिन उसे पकड़ा नहीं जा सका। वो वहां से 10 मिनट पहले ही भाग गया था।

भागा हुआ आतंकी नावेद जट उर्फ अबु हनजुल्ला पाकिस्तान के मुल्तान के साहिवाला का रहने वाला है। नावेद को कश्मीर में लश्कर चीफ अबु कासिम का करीबी माना जाता है।

वह कई आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है और उसे 2014 में गिरफ्तार किया गया था। उसको पाकिस्तान के मुरीदकी में इसे आतंकी ट्रेनिंग दी गई थी।

और पढ़ें: एयरसेल-मैक्सिस डील की गोपनीय रिपोर्ट चिदंबरम के घर से बरामद