logo-image

जम्मू-कश्मीर में घर जैसा महसूस करता हूं : राहुल गांधी

जम्मू-कश्मीर में घर जैसा महसूस करता हूं : राहुल गांधी

Updated on: 10 Sep 2021, 05:03 PM

जम्मू:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि वह एक कश्मीरी पंडित हैं और जब भी वह जम्मू-कश्मीर जाते हैं तो घर जैसा महसूस करते हैं। राहुल गांधी दो दिवसीय जम्मू दौरे पर हैं। उन्होंने बुधवार को रियासी जिले में माता वैष्णो देवी तीर्थ के दर्शन किए। उन्होंने कहा, मेरा परिवार एक कश्मीरी पंडित परिवार है। कश्मीरी पंडितों का एक प्रतिनिधिमंडल आज मुझसे मिला। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उनके लिए कुछ नहीं किया है जबकि कांग्रेस ने उनके लिए कई कल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं। मैं अपने कश्मीरी पंडित भाइयों से वादा करता हूं कि मैं उनके लिए कुछ करूंगा।

उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर का मेरे दिल में एक विशेष स्थान है, लेकिन मुझे भी दर्द होता है। जम्मू-कश्मीर में भाईचारा है, लेकिन भाजपा और आरएसएस उस भाईचारे के बंधन को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से राज्य का दर्जा छीन लिया है जिसे बहाल किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के बाद वह लद्दाख भी जाएंगे।

उन्होंने माता वैष्णो देवी मंदिर में मत्था टेका, जहां उनके साथ जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष जी.ए.मीर और कई पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक थे, जो मंदिर की 13 किलोमीटर लंबी यात्रा के दौरान उनके साथ थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.