logo-image

श्रीनगर उपचुनाव: सुबह से मतदाताओं में नहीं दिखा जोश, सुरक्षा चाक-चौबंद

जम्मू और कश्मीर में श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए रविवार को मतदान किया जा रहा है। इस चुनाव में कुल तीन जिलों में मतदान होना है।

Updated on: 09 Apr 2017, 01:30 PM

श्रीनगर:

जम्मू और कश्मीर में श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए रविवार को मतदान किया जा रहा है। इस चुनाव में कुल तीन जिलों में मतदान होना है। तीनों जगहों पर सुबह से ही मतदाताओं में कुछ खास जोस दिखाई नहीं दे रहा है। शुरुआती घंटों में मतदान का औसत बहुत कम रहा।

श्रीनगर लोकसभा में तीन जिले श्रीनगर, बड़गाम और गांदरबल में मतदान हो रहा है। इन सभी जगहों पर सुबह 7 बजे से ही मतदान शुरू हो गया है। यहां पर कुल 1,559 मतदान केंद्र हैं जिनपर कुल 12,61,397 मतदाताओं को वोट डालना है। श्रीनगर में अमीरा कदल, बटमालू, सोनावर, ईदगाह, हब्बा कदल विधानसभा क्षेत्रों में सुबह बहुत कम मतदाता मतदान के लिए पहुंचे।

प्रशासन ने उम्मीद जताई है कि दिन चढ़ने के साथ-साथ मतदान के प्रतिशत में बढ़ोत्तरी होगी। हालांकि गांदरबल जिले में हरन, बलमूरा और दुदरहाना मतदान केंद्रों पर कोई भी मतदाता मतदान करने नहीं पहुंचा है। कंगन में मतदान केंद्रों पर बहुत ही कम मतदाता दिखाई दिए। जबकि चंदूरा निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं की कोई कतार दिखाई नहीं दी। बडगाम जिले के बीरवाह निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केंद्र पर कुछ ही मतदाता पहुंचे।

और पढ़ें: जम्मू कश्मीर में मतदान के दौरान हिंसा एक की मौत, मध्य प्रदेश में लूटा गया बूथ

अलगाववादियों ने किया चुनावों का बहिष्कार

क्षेत्र में विरोदाभाष को देखते हुए अलगाववादियों ने इस उपचुनाव का विरोध किया है। उन्होंने लोगों से भी आव्हान करके वोट न करने को कहा था। हालांकि संवेदनशील स्थितियों को देखते हुए प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्ता की हुई है। अर्धसैनिक केंद्रीय रिजर्व पुलिसबल (सीआरपीएफ) की 200 से अधिक कंपनियों और पुलिस की 25 कंपनियों को श्रीनगर, बड़गाम और गांदरबल जिलों में तैनात किया गया है।

15 अप्रैल को आएगा रिजल्ट

सत्तारुढ़ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीद्वार नजीर अहमद खान और पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला चुनावी मैदान में एक-दूसरे के आमने-सामने हैं। इसके अलावा नौ और उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। मुख्य मुकाबला नजीर अहमद खान और फारुख अब्दुल्ला के बीच है। मतदान शाम पांच बजे तक होगा और मतगणना 15 अप्रैल को होगी।

और पढ़ें: असीमानंद की जमानत के खिलाफ अपील नहीं करेगी NIA, मक्का मस्जिद में ब्लास्ट का है आरोप

(आईएएनएस इनपुट के साथ)